होम / पंजाब पुलिस का बड़ा दावा! 'अमृतपाल सिंह का है ISI कनेक्शन', पीछा करने का फुटेज आया सामने

पंजाब पुलिस का बड़ा दावा! 'अमृतपाल सिंह का है ISI कनेक्शन', पीछा करने का फुटेज आया सामने

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 19, 2023, 6:08 pm IST

Amritpal Singh ISI Linked: खालिस्तानी समर्थक व वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह अभी तक पंजाब पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। बीते दिन शनिवार, 19 मार्च को पंजाब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अमृतपाल सिंह के कई साथियों को हिरासत में लिया था। वहीं अमृतपाल सिंह भागने में सफल रहा। जिसके बाद से उसकी तलाशी जारी है। इसी बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है। पंजाब पुलिस की तरफ से कहा गया है कि खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के साथ कनेक्शन है।

अमृतसर के डीआईजी स्वपन शर्मा ने इस बात का दावा करते हुए कहा, “उनके कुछ पाकिस्तान आईएसआईएस लिंक थे। हमें उसे पकड़ने के लिए निर्देश दिया गया था। पीछा करते हुए वह हमसे आगे एक लेन की लिंक रोड पर आ गया। हमसे आगे निकलने के दौरान वह 5-6 मोटरसाइकिल सवारों से टकरा गया, इनमें से कुछ हमें पीछा करने से रोकने के मकसद से थे। मेहतपुर में दो कारों को बरामद कर लिया है। हमने सात अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।”

पुलिस को मिले पाकिस्तानी फोन नंबर

दरअसल, खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के कथित सलाहकार व फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी उर्फ सरबजीत सिंह कलसी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सरबजीत सिंह कलसी और उससे जुड़े हुए लोगों के फोन में पाकिस्तानी नंबर्स मिले हैं। जिन नंबरों से पाकिस्तान में बात होती थी उन सभी नंबरों को ट्रेस कर लिया गया है। कहा जा रहा है कि करीब 30 करोड़ रुपये की इन नंबरों से फंडिंग आई है।

अमृतपाल का सीसीटीवी फुटेज आया सामने 

बीते दिन शनिवार, 18 मार्च को फरार हुए अमृतपाल सिंह का पहला सीसीटीवी फुटेज सामने आ गया है। इस वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि पंजाब पुलिस किस तरह से अमृतपाल सिंह का पीछा कर रही है। सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि सबसे आगे खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की गाड़ी है। उसके पीछे अमृतपाल के बॉडीगार्ड की गाड़ी है और फिर पंजाब पुलिस की गाड़ी पीछा कर रही है। अमृतपाल जिस समय भाग रहा था, उस दौरान उसकी मर्सिडीज 140 की रफ्तार से दौड़ रही थी। करीब 40 किलोमीटर तक पुलिस ने उसका पीछा किया। लेकिन वह भागने में कामयाब रहा।

अमृतपाल सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज

डीआईजी ने बताया, “हमने 10 लोगों को पकड़ा है। हम जांच कर रहे हैं कि इन वाहनों के लिए पैसा कहां से आया। कुछ फोन बरामद किए गए हैं, उनकी जांच की जा रही है।” वहीं एसएसपी ग्रामीण अमृतसर सतिंदर सिंह ने इससे पहले बताया था कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ कल रात आर्म्स एक्ट के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें अमृतपाल सिंह मुख्य आरोपी है।

लोगों से की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील

पंजाब पुलिस ने कहा है कि जल्द ही वह अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कर लेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने तथा अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। पुलिस ने ट्वीट कर कह, “शांति बनाए रखें। फेक न्यूज पर ध्यान न दें। हम विभिन्न देशों, राज्यों और शहरों से आने वाली सभी फेक न्यूज और हेट स्पीच पर नजर रख रहे हैं। झूठी अफवाह फैलाने वाले सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फेक न्यूज न फैलाएं।”

सभी डोंगल सेवाओं को किया बंद

बता दें कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में सभी इंटरनेट सेवाएं, बैंकिंग व फोन रिचार्ज को छोड़कर सभी एसएमएस सेवाएं तथा वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं को सोमवार, 20 मार्च तक दोपहर 12 बजे तक के लिए बंद कर दिया है।

Also Read: अमृतपाल सिंह के 7 सहयोगी अरेस्ट, समर्थकों की धरपकड़ जारी, आरोपियों के पास से अवैध हथियार बरामद

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi: दिल्ली कोर्ट ने पीएम मोदी पर किसी भी चुनाव लड़ने पर 6 साल का प्रतिबंध लगाने की मांग वाली याचिका को किया खारिज
X Down in India: 5 दिन के अंदर दूसरी बार डाउन हुआ एक्स, सोशल मीडिया पर यूजर्स ने दिया रिएक्शन-Indianews
Kangana Ranaut ने रामायण में Ranbir Kapoor को भगवान राम के रूप में साइन करने पर की आलोचना, नितेश तिवारी पर किया कटाक्ष -Indianews
आम चुनाव 2024, दूसरे चरण के बाद भी कंफ्यूजन
PM Modi:अंकोला की फल विक्रेता मोहिनी गौड़ा से पीएम मोदी ने की मुलाकात-Indianews
Vampire Facial: खूबसूरत बनने की चाहत ने ली तीन महिलाओं की जान, फेशियल बनी मौत की वजह- indianews
दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT