होम / ECI Action: लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन में चुनाव आयोग, सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों को किया सस्पेंड

ECI Action: लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन में चुनाव आयोग, सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों को किया सस्पेंड

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 10, 2024, 4:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), ECI Action: लोकसभा चुनाव 2024 का निर्वाचन आयोग ने ऐलान कर दिया है। जिसके बाद से ही पुरे देश आदर्श आचार संहिता लागू है। इस बिच चुनाव आयोग ने मंगलवार (9 अप्रैल) को तेलंगाना सरकार के 106 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया। निर्वाचन आयोग ने इन कर्मचारियों पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की है। दरअसल तेलंगाना सरकार के इन कर्मचारियों ने कथित तौर पर बीआरएस की एक बैठक में हिस्सा लिया था। तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले में बीआरएस की एक बैठक में ये 106 सरकारी कर्मचारी कथित रूप से मौजूद थे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक मंगलवार (7 अप्रैल) की रात को एक मैरिज हॉल में हुई बैठक में बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी मौजूद थे।

चुनाव अधिकारियों को देख भागे कर्मचारी

बता दें कि, भाजपा की तरफ से दर्ज कराई गई शिकायत पर चुनाव अधिकारियों का एक फ्लाइंग स्क्वॉड बैठक वाली जगह पर पहुंचे थे। सरकारी कर्मचारियों ने जैसे ही फ्लाइंग स्क्वॉड को देखा, वहां से बहुत से कर्मचारी भाग गए। खैर चुनाव आयोग ने बाद में सीसीटीवी से इन कर्मचारियों की पहचान कर ली। सिद्दीपेट के जिलाधिकारी एम मनू चौधरी जो जिले के चुनाव अधिकारी भी हैं। उन्होंने सोमवार (8 अप्रैल) की देर रात 106 कर्मचारियों को निलंबित करने के आदेश जारी किए।

Bengaluru Lawyer Scammed: बेंगलुरु में महिला वकील के साथ धोखाधड़ी, धोखेबाजों ने सीमा शुल्क अधिकारी बता उतरवाए कपड़े

आयोग ने जब्त किए 4 करोड़

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वॉड लगातार छापेमारी कर रही हैं। फ्लाइंग स्क्वॉड ने 6 अप्रैल की रात को छापेमारी कर तीन लोगों से चार करोड़ रुपये की जब्त किए। फ्लाइंग स्क्वॉड ने तिरुनेलवेली जाने वाली नेल्लई एक्सप्रेस के एसी कोच में सफर कर रहे तीन लोगों से ये रकम जब्त की। इस दौरान टीम के साथ तांबरम रेलवे पुलिस भी थी।

Peter Higgs Dies: भौतिक वैज्ञानिक पीटर हिग्स का 94 वर्ष की आयु में निधन, गॉड पार्टिकल का किया था खोज

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT