होम / Work From Home चाहने वालों के लिए गुड न्यूज! इन टॉप कंपनियों में बड़ी वेकेंसी, यहां देखें डिटेल्स-Indianews

Work From Home चाहने वालों के लिए गुड न्यूज! इन टॉप कंपनियों में बड़ी वेकेंसी, यहां देखें डिटेल्स-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 27, 2024, 7:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Work From Home: कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के कारण ‘वर्क फ्रॉम होम’ (Work From Home) वर्क कल्‍चर तेजी से प्रचलित हुआ। महामारी का दौर बीतने के बाद कंपनियों के लिए अपने कर्मचारियों को ऑफिस बुलाकर काम कराना टेढ़ी खीर साबित हुआ। इस प्रचलन को इतना पसंद किया गया कि न सिर्फ हमारे देश के लोगों को बल्कि विदेशों में भी इसे अपनाया गया। हालांकि वो एक मजबूरी थी कि उस वक्त ऐसे हालातों में गुजारा करना पड़ा लेकिन अब ये मजबूरी नहीं, लोगों की अपनी पसंद बन चुकी है। ऐसे में कुछ ऐसी कंपनियां भी हैं जो इसे भविष्य के लिए बरकरार रखना चाहती हैं। चलिए इस खबर में जानते हैं कि कौन से कंपनियां इसमें शामिल है।

वर्क फ्रॉम होम 

ज्‍यादातर कर्मचारी ऑफिस आना ही नहीं चाहते थे, न ही आना चाहते हैं। कंपनियों ने सख्‍ती की तो बहुत से ईम्‍पलॉयीज ने तो नौकरी को ही बाय-बाय कर दिया। कुछ लोगों ने तो अब घर से ही काम करने की ‘कसम’ खा रखी है। ऐसे ही लोगों के लिए अच्‍छी खबर यह है कि बहुत सी कंपनियों ने भी अब वर्क फ्रॉम होम कल्‍चर को पूरी तरह अपना लिया है। फ्लेक्सजॉब्स नाम की एक एजेंसी ने उन टॉप 30 कंपनियों की सूची जारी कि है, जो ‘वर्क फ्रॉम होम’ या ‘वर्क फ्रॉम एनिवेयर’ की चाह रखने वालों के लिए किसी स्‍वर्ग से कम नहीं हैं।

Vastu Shastra: घर में भूल कर भी ना रखे ये सामान, हो जायेंगे कंगाल – Indianews

30 कंपनियों के नाम 

अपने कर्मचारियों की पसंद को देखते हुए और समय के अनुसार आगे बढ़कर इन 30 कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा दिया है और इसे अपने कमपनी के नियम के अंतर्गत लेकर आए हैं। फ्लुएंटयू (FluentU), स्टेटिक मीडिया (Static Media), क्रैकेन (Kraken), चेनलिंक लैब्स (Chainlink Labs), वीवा (Veeva), इनविजिबल टेक्‍नोलॉजीज (Invisible Technologies), विकिमीडिया फाउंडेशन (Wikimedia Foundation), फिनिक्सियो (Finixio), ऑयस्टर एचआर (Oyster HR), केनोनिकल (Canonical), रिमोट टेक्नोलॉजी, इंक.( Remote Technology, Inc.), स्टडी.कॉम (Study.com), मैजिक मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप (Magic Media & Entertainment Group), सुपरसाइड (Superside), योडो1 (Yodo1), आउटलिएंट (Outliant), कोजीमील (Cozymeal), नेदरमाइंड (Nethermind), सोर्सग्राफ (Sourcegraph), वेरा (Verra), कैरी 1 (Carry1st), कॉ‍न्‍सीनेसीज (Consensys),हाइपिक्सल स्टूडियो (Hypixel Studios), स्क्रीन रेंट (Screen Rant),क्रिमसन एजुकेशन (Crimson Education), ई2एफ (e2f), ज़ापो बैंक (Xapo Bank), कैश ऐप (Cash App), स्कोपिक सॉफ्टवेयर (Scopic Software) और बायनेंस (Binance) के नाम शामिल हैं।

Go First एयरलाइन को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका, 54 विमानों की रजिस्ट्रेशन रद्द! जानें पूरा मामला-Indianews

सैलरी पैकेज

एक रिपोर्ट के अनुसार, फ्लेक्‍सजॉब के करियर एक्‍सपर्ट टोनी फराना का कहना है कि इन टॉप 30 कंपनियों में कर्मचारियों को खूब सैलरी मिल रही है। चेनलिंक लैब्स और विकिमीडिया फाउंडेशन ने हाल के वर्षों में लगातार रिमोट,फ्लेक्सिबल जॉब्‍स दी हैं। रिमोट जॉब के लिए बहुत सी कंपनियां 83 लाख रुपये से ज्‍यादा का सालाना पैकेज ऑ‍फर कर रही हैं। विकिमीडिया फाउंडेशन ने हाल ही में डायरेक्‍टर ऑफ इंजीनियरिंग की पोस्‍ट के लिए एड भी दी थी। जसमें दिखाया गया थआ कि इस पोस्‍ट के लिए सैलरी पैकेज 1.3 करोड़ से 2.1 करोड़ रुपये रखा था। इसी तरह इनविजिबल टेक्‍नोलॉजीज ने सीनियर प्रोडक्‍ट मैनेजर को 1.4 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Weather Update: 3 राज्यों में लू का अलर्ट, देश में जल्द बदलेगा मौसम का मिजाज; IMD का नया अपडेट -Indianews  
पति की वर्कआउट की Kiara हुई दिवानी, Sidharth के फैंस ने किया इस तरह रिएक्ट – Indianews
Petrol Diesel Price: प्रट्रोल- डिजल के भावों में बदलाव, जानें क्या है आपके शहर में कच्चे तेल की कीमत-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग, तिथि, व्रत; शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
Aaj ka Rashifal: नौकरी की खोज होगी पूरी, किसी नए शख्स की होगी जिंदगी में एंट्री; यहां जानें आज क्या है आपके राशि में -Indianews
तस्वीर में दिख रही बच्ची आज है मशहूर एक्ट्रेस, थ्रोबैक से फैंस हुए कन्फ्यूजन – Indianews
CBSE Results 2024: डिजिलॉकर पर सीबीएसई 10वीं और 12वीं का रिजल्ट करें चेक, यहां जानें आसान तरीका- indianews
ADVERTISEMENT