होम / 7 करोड़ से अधिक ट्विटर यूजर्स तक पहुंचा यूपी में निवेश के महाकुंभ पर संदेश, PM मोदी हुए शामिल

7 करोड़ से अधिक ट्विटर यूजर्स तक पहुंचा यूपी में निवेश के महाकुंभ पर संदेश, PM मोदी हुए शामिल

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 10, 2023, 1:26 pm IST

इंडिया न्यूज: यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स को लेकर निवेशकों में भारी उत्साह देखने को मिला है, वहीं विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर यूजर्स ने इसे नए उत्तर प्रदेश में बड़ा आगाज बताया है। इसी के साथ ट्विटर पर #DoubleEngineGIS2023 पूरे दिन ट्रेंड करता रहा।

यूजर्स ने बताया उत्तर प्रदेश की दिशा का बड़ा आगाज

Global investor summit: यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स को लेकर जहां एक तरफ निवेशकों में उत्साह की लहर है, वहीं विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स पर यूजर्स ने इसे नए उत्तर प्रदेश की दिशा का बड़ा आगाज बताया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिशा-निर्देश में और मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के प्रयासों से राजधानी लखनऊ में शुक्रवार से निवेश का महाकुंभ ‘यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023’ शुरू हो रहा है। इससे पहले गुरूवार को इसकी लहर सोशल मीडिया पर जमकर सुनाई दी थी।

ट्विटर पर दिनभर ट्रेंड किया #DoubleEngineGIS2023

ट्विटर पर दिनभर #DoubleEngineGIS2023 ट्रेंड करता रहा। इस दौरान करीब 7 करोड़ से भी ज्यादा बार #DoubleEngineGIS2023 का इस्तेमाल कर लोगों को इन्वेस्टर्स समिट का संदेश लोगों तक पहुंचा। वहीं 11 हजार से भी अधिक यूजर्स ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की तारीफ की है। इसके साथ ही 15 हजार यूजर्स ने लाइक, रिप्लाई और रीट्वीट के जरिए योगी सरकार की सराहना की।

PM ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 10 फरवरी को उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) दौरे पर पहुच चुके हैं। वे आज सुबह 10 बजे लखनऊ पहुंच गए हैं। पीएम यहां यूपी ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे। ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा था कि, मैं यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में भाग लेने के लिए कल, 10 फरवरी को लखनऊ में होने का इंतजार कर रहा हूं। यूपी के विकास के कदमों ने राज्य में कई निवेशकों को आकर्षित किया है। इससे राज्य के युवाओं के लिए अवसर पैदा हुए हैं। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के रिप्लाई में पीएम ने यह बात कही थी। उस ट्वीट में कहा गया है कि, यूपी संभावनाओं और अवसरों की भूमि है। भारत का नया ग्रोथ इंजन होने के नाते यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन 10-12 फरवरी तक कर रहा है। भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

 

स्वागत करते नजर आए- सीएम योगी

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट में कहा है कि, प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में समृद्धि के स्वर्णिम अध्याय का शुभारंभ हो रहा है। UPGIS-2023 में पधारे सभी निवेशक बंधुओं का सुरक्षा, सुविधा और असीम संभावनाओं से युक्त ‘नए उत्तर प्रदेश’ में हार्दिक स्वागत-अभिनंदन। मुख्यमंत्री ने कहा कि, विकसित भारत के स्वप्नद्रष्टा, ‘नए भारत’ के शिल्पकार आदरणीय प्रधानमंत्री का आस्था व उद्यमिता की पावन धरा उ.प्र. आगमन पर हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! आपके विजनरी नेतृत्व में उ.प्र. ‘रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म’ मंत्र को आत्मसात कर ‘उद्यम प्रदेश’ बन रहा है।

 

किस क्षेत्र मे कितने प्रतिशत निवेश-

  • मैन्युफैक्चरिंग 56%
  • एग्रीकल्चर 15%
  • इंफ्रास्ट्रक्चर 8%
  • टेक्सटाइल 7%
  • प्रर्यटन 5%
  • शिक्षा 3%
  • आइटी 2%
  • हेल्थकेयर 1%
  • वेयरहाउसिग 1%
  • रिन्यूएबल एनर्जी 1%
  • फार्मास्युटिकल एंड मेडिकल डिवाइसेस 1%

ये भी पढ़ें: राज्यसभा में कार्यवाही की शुरूआत हंगामे के साथ, लोकसभा में प्रश्नकाल जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT