होम / आम आदमी पर महंगाई की मार! टमाटर के बाद बढ़े मिर्च के दाम, 400 रुपये के पार पहुंची कीमत

आम आदमी पर महंगाई की मार! टमाटर के बाद बढ़े मिर्च के दाम, 400 रुपये के पार पहुंची कीमत

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 4, 2023, 8:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Tomato-Chilli Price Hike, नई दिल्ली: देश में मानसून के दस्तक देने के बाद मौसम तो सुहावना हो गया है। मगर इस बारिश ने काफी तबाही मचाई है। जिससे आम आदमी की जेब पर काफी असर पड़ा है। बारिश ने लोगों की थाली का बजट भी हिला दिया है। लोगों की थाली से टमाटर दिन ब दिन गायब होता जा रहा है। जिसके बाद अब मिर्च के दाम में भी उछाल देखने को मिल रहा है। मंडी में मिर्च के दाम 400 रुपये के पार पहुंच रहे हैं। वहीं देश के कई हिस्सों में 300 से 400 रुपये किलो मिर्च मिल रही है। वहीं खबर के मुताबिक मिर्च के दाम में अभी और भी उछाल हो सकता है।

400 के पार पहुंची हरी मिर्च

इकोनॉमिक्स टाइम्स के अनुसार, हरी मिर्च की कीमत चेन्नई के कुछ हिस्सों में 100 रुपये किलो तक पहुंच हो गई है। वहीं, कुछ हिस्सों में मिर्च का दाम 400 रुपये किलो तक हो गया है। वहीं कोलकाता में हरी मिर्च रुपये किलो हो गई हैं। इसके अलावा मंडी विशेषज्ञों के मुताबिक हाल-फ़िलहाल में ये दाम अभी ही बढ़े हुए हैं। देश में बारिश के कारण आवक कम होने की वजह से मिर्च के दाम दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं।

घटकर 80 टन ही रह गई हरी मिर्च

जानकारी दे दें कि हरी मिर्च  पिछले सप्ताह घटकर 80 टन ही रह गई है। जबकि चेन्नई में मिर्च की रोजाना लगभग 200 टन जरूरत है। मुख्य तौर पर हरी मिर्च की डिमांड कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से आने वाले माल से पूरी होती है। हालांकि, हरी मिर्च की कम आपूर्ति की वजह से इसकी डिमांड में भी काफी वृद्धि हुई है। साथ ही लगातार इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हुई है।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT