होम / अतीक के हत्यारों को कानपुर के इस शातिर अपराधी ने मुहैया कराए थे हथियार, पूछताछ में बड़ा खुलासा

अतीक के हत्यारों को कानपुर के इस शातिर अपराधी ने मुहैया कराए थे हथियार, पूछताछ में बड़ा खुलासा

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 18, 2023, 7:57 am IST

Atiq Ahmed Shooter: माफिया अतीक अहमद की हत्या करने वाले शूटर्स से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस पूछताछ में एक बड़ा खुलासा हुआ है। अतीक हत्याकांड के तार अब कानपुर से जुड़ते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। कानपुर के शातिर अपराधी बाबर का भी इस हत्याकांड में नाम सामने आ रहा है। अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों ने वारदात में इस्तेमाल किए जाने वाले असलहों को लेकर खुलासा किया है। खबरों के अनुसार, कानपुर के शातिर बदमाश बाबर ने ही इन तीनों शूटरों को पिस्तौल और हथियार मुहैया कराए थे।

बाबर ने ही उपलब्ध कराए थे असलहा 

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या करने वाले शूटर्स ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि बाबर ने ही उन्हें असलहा उपलब्ध कराए थे। हाल ही में बाबर जेल से जमानत पर बाहर आया है। अतीक अहमद की हत्या में बाबर का कितना हाथ है। क्या बाबर ने ही इस हत्याकांड की साजिश को रची थी? फिलहाल इस मामले को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है।

जानें कौन है शातिर अपराधी बाबर?

अतीक अहमद की हत्या करने वाले आरोपियों को असलहा मुहैया कराने वाला बाबर कानपुर का शातिर अपराधी है। कानपुर में उसके ऊपर 5 मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने उसकी क्राइम कुंडली को देखते हुए उसपर इनाम घोषित किया है। साल 2013 में एटीएस ने विदेशी असलहे के साथ बाबर को अरेस्ट किया था। बाबर इस मामले जेल की सजा काट चुका है। इसके अलावा पंजाब के कुछ अपराधियों के साथ भी उसका कनेक्शन सामने आया है।

हत्या के बाद यूपी की कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवाल 

बता दें कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार, 15 अप्रैल को देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। हत्या के वक्त पुलिस दोनों को मेडिकल के लिए अस्पताल लेकर जा रही थी। वहीं पर मीडिया से बातचीत के दौरान गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई। हमालवरों ने अचानक से गोली तानकर कई राउंड फायरिंग की। ये पूरी वारदात कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस और मीडिया के सामने हुई इस हत्या के बाद सियासत तेज हो गई है। हत्याकांड के बाद यूपी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

Also Read: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के घर के पास चली गोली, जांच में जुटी यूएस सीक्रेट सर्विस

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT