होम / आसमान से बरस रही आफत! देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश से लोगों का बुरा हाल, जानें आज का मौसम

आसमान से बरस रही आफत! देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश से लोगों का बुरा हाल, जानें आज का मौसम

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 7, 2023, 10:03 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update, नई दिल्ली: देश के अलग-अलग राज्यों में हो रही बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है। बारिश के कारण लोगों को जहां गर्मी से राहत मिली है। वहीं जन-जीवन के लिए भारी बारिश आफत बन गई है। IMD ने कुछ राज्यों में गुरुवार को हुई भारी बारिश के बाद ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने मुंबई में मध्यम से भारी बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं गोवा और दक्षिणी गोवा में IMD ने रेड अलर्ट जारी किया गया है।

आज इन राज्यों में होगी भारी बारिश

IMD के अनुसार, आज शुक्रवार, 7 जुलाई को महाराष्ट्र, गोवा, कोंकण, पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अन्य राज्यों की बात करें तो हरियाणा-चंडीगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, मेघालय, असम, पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, उत्तराखंड, पश्चिम राजस्थान, अरुणाचल प्रदेश और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश की उम्मीद है।

24 घंटों में इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में गुजरात़ के साथ-साथ उत्तर पूर्व भारत, आंतरिक कर्नाटक, जम्मू कश्मीर, केरल, अंडमान और निकोबार, गंगीय पश्चिम बंगाल, पश्चिम राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, द्वीप समूह और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

बारिश के बाद बिजली और आंधी

वहीं सिक्किम, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, बिहार और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश के बाद बिजली और आंधी भी आ सकती है। वहीं बीते दिन गुरुवार को दिल्ली समेत अन्य राज्यों में हुई भारी बारिश के बाद लोगों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ा।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के बचाव में उतरे शरद पवार, पीएम मोदी के शहजादा वाले बयान पर किया पलटवार-Indianews
Ranbir Kapoor ने एनिमल के गाने को पियानो पर किया एंजॉय, Alia Bhatt ने रिकॉर्ड किया ये अनसीन वीडियो -Indianews
LSG VS MI: मुंबई को हरा प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिती मजबूत करना चाहेगी लखनऊ, जाने दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11-Indianews
Afghan Tourism: दुनिया को अपना खूबसूरत चेहरा दिखाने की तैयारी कर तालिबान, दे रहा युवाओं को नई क्लास
LSG VS MI: लखनऊ सुपर जाइंट्स को उसके घर में हराना चाहेगी मुंबई, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
केजरीवाल को क्यों किया गिरफ्तार? SC ने मांगा ED से जवाब
अमित शाह फेक वीडियो मामले में लालजी वर्मा पर FIR, सपा के टिकट पर लड़ रहे हैं चुनाव
ADVERTISEMENT