होम / Preneet Kaur Joins BJP: कांग्रेस से निष्कासित सांसद Preneet Kaur हुईं बीजेपी में शामिल, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

Preneet Kaur Joins BJP: कांग्रेस से निष्कासित सांसद Preneet Kaur हुईं बीजेपी में शामिल, इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 14, 2024, 3:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Preneet Kaur Joins BJP: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को लगातार झटका लग रहा है. इस बार पार्टी को पंजाब में बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस से निष्कासित सांसद परनीत कौर ने गुरुवार (14 मार्च) को भाजपा का हाथ थम लिया है. वो पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़, वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े, तरुण चुग और अरुण सिंह की मौजूदगी में परनीत कौर भाजपा की सदस्यता ली हैं.

क्या बोलीं परणीत कौर?

माना जा रहा है कि भाजपा के टिकट पर परनीत कौर पटियाला लोकसभा सीट से ताल ठोक सकती हैं. परनीत कौर ने भाजपा में शामिल होने के बाद कहा कि जो देश का नाम दुनिया में कर रहे हैं. उनका साथ सबको एकत्र होकर देने की जरूरत है. इसी वजह से मैं भी उनके साथ जुड़कर काम करना चाहती हूं. उन्होंने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में अपने संसदीय क्षेत्र, राज्य और देश के लिए काम करूंगी. मैं पास्ट में नहीं जाना चाहती. कांग्रेस में अच्छी पारी रही और बीजेपी में अच्छी रहेगी. इस दौरान लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कहा कि यह भाजपा पर निर्भर करेगा.

ये भी पढ़े:- Election Commissioner: नौकरशाह सुखबीर संधू और ज्ञानेश कुमार को किया गया चुनाव आयुक्त नियुक्त

जानिए कौन हैं परणीत कौर?

बता दें कि, परणीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए 2 के दौरान उन्होंने साल 2009 से 2012 तक केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री का पद संभाली थी. उन्होंने अब तक पटियाला संसदीय क्षेत्र का चार बार प्रतिधित्व करने वाली पहली महिला सांसद हैं. परणीत कौर ने पटियाला लोकसभा सीट पर साल 1999, 2004, 2009 और 2019 में जीत दर्ज करने में कामयाब रही हैं. वहीं परनीत कौर को लोकसभा चुनाव 2014 में आम आदमी पार्टी के धर्मवीर गांधी से हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़े:- CAA: पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों पर केजरीवाल का विवादित बयान, अमित शाह ने दिया करारा जवाब

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT