होम / Srinivas BV Statement राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए इंदिरा ने उठाए कई कदम : बीवी

Srinivas BV Statement राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए इंदिरा ने उठाए कई कदम : बीवी

Sameer Saini • LAST UPDATED : November 19, 2021, 2:39 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Srinivas BV Statement : भारतीय युवा कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं आयरन लेडी स्व. इंदिरा गांधी के जयंती के अवसर पर शुक्रवार को एक रक्त दान शिविर के कार्यक्रम का आयोजन किया गया और उन्हें सच्चे मन से श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश को मजबूत करने के लिए अनेकों कदम उठाए।

यह उनका ही कमाल था कि 1971 के भारत-पाकिस्तान के युद्ध में पाकिस्तान की हार हुई और एक नए बांग्लादेश का निर्माण हुआ। उन्हीं के ही शासन काल में अध्यादेश लाकर देश में 14 निजीकरण बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया गया। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने पांचवी पंचवर्षीय योजना के अंतर्गत गरीबी हटाओ का नारा देकर भारत से निर्धनता समाप्त करने क लिए बीस सूत्रीय कार्यक्रमों का निर्धारण किया गया। (Srinivas BV Statement)

परमाणु परीक्षण से मिली भारत को नई ताकत (Srinivas BV Statement)

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी ने कहा कि यह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की ही देन है, जो 974 में स्माइलिंग बुद्धा ऑपरेशन के तहत परमाणु परीक्षण कर देश को एक नई ताकत के रूप में विश्व पटल पर लाईं। उनका राजनीतिक जीवन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा, अपनी आलोचनाओं से वह घबराई नहीं बल्कि उनका सामना किया और आगे बढ़ीं। अपने फौलादी व्यक्तित्व और सकारात्मक दृष्टिकोण की वजह से विश्व में उन्हें सबसे ताकतवर महिलाओं की श्रेणी में गिना जाता है। भारतीय राजनीति में उनके निर्णयों को मिसाल के तौर पर देखा जाता है। आज भी कई युवा इंदिरा को अपना आदर्श मानते हैं। (Srinivas BV Statement)

आज कांग्रेस युवा देशभर में कर रहे कई सामाजिक कार्यक्रम

भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जयंती के अवसर पर देश भर में युवा कांग्रेस द्वारा अनेकों सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम प्रदेश स्तर, जिला स्तर व विधानसभा स्तर पर आयोजन किया जा रहा है। इस के तत्वाधान में शुक्रवार को भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में अनेक युवा कांग्रेसियों ने भाग लिया। (Srinivas BV Statement)

इस अवसर पर भारतीय युवा के राष्ट्रीय महासचिव और दिल्ली प्रभारी भईया पवार, राष्ट्रीय महासचिव दीपक मिश्रा, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव, राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली सह प्रभारी खुशबू शर्मा, राष्ट्रीय सचिव मनीष चौधरी, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रणविजय सिंह लोचव उपस्थित रहे। (Srinivas BV Statement)

Also Read : Agriculture Laws Repealed : कानून वापस होने के बाद विपक्षी दलों के खेमे में जश्न का माहौल, टूट गया केंद्र का अभिमान

Also Read : PM’s Big Gift to Farmers गुरु नानक जंयती पर किसानों को बड़ी सौगात

Connect With Us:-  Twitter Facebook
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US India Relations: ‘आपके बच्चे हैं हमारे बच्चे’, अमेरिकी राजदूत ने दिया भारतीय माता-पिता को आश्वासन – India News
KKR vs PBKS: कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को दिया 262 रन का टारगेट-Indianews
Board Exam 2025: साल में दो बार होगा बोर्ड एक्जाम! शिक्षा मंत्रालय ने की घोषणा
तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम एक्टर Gurucharan Singh 4 दिनों से हैं लापता, पिता ने कराई शिकायत दर्ज -Indianews
T20 World Cup 2024: ना कोहली ना हार्दिक! देखें टी20 विश्व कप 2024 के लिए संजय मांजरेकर की टीम-Indianews
पाकिस्तानी लड़की में अब धड़केगा भारतीय दिल, गरीबी में भी डॉक्टरों ने ऐसे किया सफल ट्रांसप्लांट
US University: फिलिस्तीन समर्थक अमेरिकी विश्वविद्यालय में कर रहें विरोध प्रदर्शन, पुलिस ने लिया एक्शन-Indianews
ADVERTISEMENT