होम / कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर माहौल खराब करने की फिराक में हैं आतंकी, 24 घंटे में कई लोग गिरफ्तार

कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर माहौल खराब करने की फिराक में हैं आतंकी, 24 घंटे में कई लोग गिरफ्तार

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : August 11, 2023, 9:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Independence Day, श्रीनगर: कश्मीर में तिरंगा रैलियां व जनजीवन में होने वाले बदलाव लगातार आतंकियों व नियंत्रण रेखा के उस पार बैठे उनकी आकांक्षाओं को अखर रहे हैं। यही कारण है कि पूर्व कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हिंसा की साजिशें रच रहे हैं। कश्मीर में 24 घंटे के अंदर 8 आतंकियों और उनके सहयोगियों की गिरफ्तारी करके जवानों ने उनकी साजिश को विफल बना दिया है। पूछताछ के दौरान उन्होंने कबूला कि यह हथियार उनके हैंडलर ने कुछ आतंकियों तक पहुंचाने के लिए सौंपे थे। सुरक्षाबलों और भीड़ वाले इलाकों में स्वतंत्रता दिवस से पहले वह हमला करने वाले थे।

बता दें कि बुधवार रात बड़गाम और तीन को बारामुला के उड़ी में आतंकियों तक हथियार पहुंचाने जा रहे तीन आतंकी सहयोगियों को सेना ने पकड़ा है। हमले में शामिल सभी आतंकियों के सहयोगियों से एक पिस्तौल, 5 ग्रेनेड, एसाल्ट राइफल की दो मैगजीन, 57 कारतूस व अन्य सामान के साथ पकड़ा गया है। इससे पहले श्रीनगर से बुधवार को जैश के दो आतंकियों को पकड़ा गया था।

आतंकियों को पकड़ने के लिए चला धरपकड़ अभियान 

इस साजिश को बेनकाब करते हुए सीआरपीएफ (CRPF) के IG अजय कुमार यादव ने गुरुवार को बताया कि आतंकी संगठन लोगों में भय पैदा करने के लिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बड़े हमले की फिराक में हैं। कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में एक दिन में लश्कर और जैश के 8 आतंकी और ओवरग्राउंड वर्करों का हथियारों संग पकड़ना इसकी पुष्टि करता है। CRPF के आइजी अजय कुमार यादव ने कहा कि आतंकियों के किसी भी मंसूबे को सुरक्षा एजेंसी पूरा नहीं होने देंगी। लोगों को किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके मददगारों और छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए धरपकड़ अभियान चलाए गए हैं।

श्रमिकों की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

CRPF के IG ने कहा कि सुरक्षा का जायजा लेते हुए वरिष्ठ अधिकारी खुद आतंकरोधी अभियानों का संचालन कर रहे हैं। इसके साथ ही अल्पसंख्यकों व दूसरे राज्यों के श्रमिकों की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। बुधवार देर रात सेना की 62 आरआर और पुलिस द्वारा बडगाम के खानसाहब इलाके में चलाए जा रहे तलाशी अभियान में 3 ताहिर अहमद डार, आकिब रशीद गनई और ओजीडब्ल्यू कैसर अहमद डार पकड़े गए। इस दौरान दो मैगजीन, 57 कारतूस और एक चीनी ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

Also Read: 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT