होम / Jammu and Kashmir: अनंतनाग मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी शहीद, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डिप्टी एसपी ने भी दिया बलिदान

Jammu and Kashmir: अनंतनाग मुठभेड़ में सेना के दो अधिकारी शहीद, जम्मू-कश्मीर पुलिस के डिप्टी एसपी ने भी दिया बलिदान

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 13, 2023, 9:00 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jammu and Kashmir, अनंतनाग: कश्मीर में आतंकवादियों के साथ अनंतनाग में मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग भारतीय सेना के एक कर्नल और एक मेजर की जान चली गई। भारतीय सेना के अधिकारियों ने कहा, “कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडिंग कर्नल और एक मेजर की जान चली गई। दोनों शहीद अधिकारी 19 आरआर में कार्यरत थे।”

जम्मू-कश्मीर पुलिस को भी इस एनकाउंटर में नुकसान हुआ। अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में चल रहे ऑपरेशन में डिप्टी एसपी हुमायूं भट्ट शहीद हो गए। भट्ट 2018 बैच के जेकेएएस अधिकारी थे।

पुलिस ने दी जानकारी

इससे पहले, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर अपने आधिकारिक हैंडल पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पोस्ट किया कि अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। सेना और जेकेपी (जम्मू-कश्मीर पुलिस) के जवान मौके पर है।

7 सितंबर से थी नजर

इस बीच, मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नरला इलाके में शुरू हुई मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों के अनुसार, बुधवार शाम को जारी मुठभेड़ के बीच सुरक्षा बलों ने तलाशी के दौरान पाकिस्तान के निशान वाली दवाओं सहित बड़ी मात्रा में युद्ध सामग्री बरामद की है। डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 7 सितंबर से दो आतंकवादियों की आवाजाही पर नज़र रखी।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT