होम / G-20 Conference: G-20 समेम्लन में जो बाइडेन के लिए मौर्य होटल के 400 कमरे बुक, सुनक, शी जिनपिंग का कहा होगा ठहराव? जानें

G-20 Conference: G-20 समेम्लन में जो बाइडेन के लिए मौर्य होटल के 400 कमरे बुक, सुनक, शी जिनपिंग का कहा होगा ठहराव? जानें

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : August 22, 2023, 2:06 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़), G-20 conference: भारत में आयोजित  G-20 शिखर सम्मेलन के मेहमानों के स्वागत के लिए दिल्ली की कई मशहूर होटल में तैयारिया जोड़ों पर है। आईटीसी मौर्य, ताज पैलेस, ताज महल, द ओबेरॉय, द लोधी, द इंपीरियल, ली मेरिडियन, शांगरी-ला इरोस, हयात रीजेंसी, लीला पैलेस, द ललित और द क्लेरिजेस सबसे प्रमुख होटलों में से हैं, जो 7 से 11 सितंबर तक बुक है। सभी होटल विदेशी मेहमानों के आने की तैयारी में लगे हुए है। G-20 समेम्लन में आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए आईटीसी मौर्य में 400 कमरे बुक किए गए हैं। जिमने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उनके अधिकारी और टीम रहेंगी। बताया जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति अपने टीम के साथ भव्य ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट में ठहरेंगे।

होटल ताज में ठहरेंगे जिनपिंग, तो ऋषि सुनक होटल शांगरी-ला में

बताया जा रहा है कि शी जिनपिंग इस बार दिल्ली के ताज होटल में ठहरेंगे। तो वहीं  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक होटल शांगरी-ला में रुकेंगे। सुनक की यात्रा को लेकर शंगरी-ला होटल में तैयारियां जोड़ो पर है। बताया जा रहा है सुनक के साथ ही होटल शांगरी-ला में जर्मनी के प्रतिनिधि भी ठहरेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों दिल्ली के क्लेरिजेस होटल में ठहरेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ आने वाले सभी अधिकारी भी क्लोरिजेस होटल में ठहरेंगे। G-20 सम्मेलन  के कारण राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के सभी होटल विदेशी मेहमानों के लिए पहले से ही बुक कर लिया गया है।

आईटीसी मौर्य में पहले कई अमेरिकी राष्ट्रपति ठहर चुके है

दिल्ली के आईटीसी मौर्य में पहले भी कई बड़े विदेशी नेता ठहर चुके है। अमेरिका के राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बिल क्लिंटन के आलावा बाराक ओबामा जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति आईटीसी मौर्य होटल में ठहर चुकें है। इस बार G20 शिखर बैठक में आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किय गए है। यह भी बताया जा रहा है कि बाइडेन के साथ कार काफिले के पहुंचने की भी तैयारी चल रही है। जो भारत यात्रा के दौरान उनके साथ रहेगा।

यह भी पढ़े

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT