होम / प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिलने के बाद अब क्या करेगी "आप"? दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था हुई टाइट, कई प्रमुख मेट्रो स्टेशन बंद

प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिलने के बाद अब क्या करेगी "आप"? दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था हुई टाइट, कई प्रमुख मेट्रो स्टेशन बंद

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 26, 2024, 10:29 am IST

India News(इंडिया न्यूज),AAP Protest Today: शराब नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर ‘घेराव’ का आह्वान किया है। जिसके बाद खबर ये सामने आ रही है कि, दिल्ली पुलिस ने पीएम मोदी के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है और AAP के विरोध प्रदर्शन की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। इसके साथ ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और दिल्ली मेट्रो या डीएमआरसी ने यात्रियों के लिए सलाह की घोषणा की है।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

कई मेट्रो स्टेशन बंद

वहीं दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो दिल्ली मेट्रो या डीएमआरसी ने एक अपडेट में कहा कि, सुरक्षा कारणों से लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 पर प्रवेश और निकास बंद रहेगा। वहीं दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने AAP के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए ट्रैफिक प्रतिबंध और डायवर्जन की घोषणा की है।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

ट्रैफिक एडवाइजरी

1. तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

2. निर्दिष्ट सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को खींच लिया जाएगा और अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों का पालन करने में विफलता के लिए जुर्माना लगाया जाएगा। खींचे गए वाहनों को काली बाड़ी मार्ग स्थित ट्रैफिक पिट पर स्थानांतरित किया जाएगा। यदि आवश्यक हो, तो डायवर्जन पॉइंट यहां स्थापित किए जाएंगे।

3. सुरक्षा कारणों से लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन, पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 5 पर प्रवेश/निकास अगले आदेश तक बंद रहेगा।

ये भी पढ़े:-Top News चीन की नई चाल, अरुणाचल प्रदेश पर महीने में चौथी बार ठोका दावा; भारत पर लगाए ये आरोप

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का बयान

वहीं इस मामले में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि, आउटर रिंग रोड पर विकासपुरी से रोहिणी कैरिजवे के साथ डीएमआरसी द्वारा चल रहे निर्माण कार्य के कारण, आउटर रिंग रोड पर पीरागढ़ी चौक पर नांगलोई में न्यू रोहतक रोड की ओर जाने वाली स्लिप/सर्विस रोड कुछ समय के लिए बंद रहेगी। 17.03.2024 से प्रारंभ होकर 06 माह की अवधि। नतीजतन, विकासपुरी से आने वाले और नांगलोई और पंजाबी बाग क्षेत्रों की ओर जाने वाले यातायात को निम्नलिखित मार्गों/बिंदुओं का उपयोग करके बाहरी रिंग रोड पर भेरा एन्क्लेव चौराहे से पुनर्निर्देशित किया जाएगा:

31 मार्च को विपक्ष की रैली

मिली जानकारी के अनुसार, आज के बाद अब ईडी द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में इंडिया ब्लॉक 31 मार्च को एक रैली का आयोजन कर रहा है। केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में 2022 में दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताएं और मनी लॉन्ड्रिंग शामिल है, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था। आप के दो वरिष्ठ नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह उत्पाद नीति मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री सिसौदिया को 26 फरवरी, 2023 को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, जबकि राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को ईडी ने पिछले साल 5 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT