होम / एअर इंडिया फ्लाइट की हुई प्रायोरिटी लैंडिंग, विंडशील्ड में दरार आने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा

एअर इंडिया फ्लाइट की हुई प्रायोरिटी लैंडिंग, विंडशील्ड में दरार आने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 18, 2023, 8:39 pm IST

इंडिया न्यूज़: (Air India Flight Landing at Delhi Airport) दिल्ली आ रही एअर इंडिया की एक फ्लाइट के पायलट ने मंगलवार, 18 अप्रैल को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) पर प्रायोरिटी लैंडिंग के लिए कहा गया। बता दें कि विंडशील्ड में दरार आने के बाद प्लेन दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। बताया गया कि ये फ्लाइट पुणे से आ रही थी। इससे पहले दिन में दिल्ली से श्रीनगर जा रहे स्पाइसजेट के एक विमान को कॉकपिट में खराबी की गलत चेतावनी की वजह से आईजीआई एयरपोर्ट पर वापस उतारना पड़ा था।

दिन में ही खराबी की गलत चेतावनी की वजह से हुई थी लैंडिंग

आपको बता दें कि स्पाइसजेट एयरलाइन ने एक बयान में कहा था कि दिल्ली से श्रीनगर जा रहे स्पाइसजेट के विमान बी737, जिसकी उड़ान संख्या एसजी-8373 थी, उसे कॉकपिट में एएफटी कार्गो फायर लाइट जलने की वजह से वापस दिल्ली में उतारना पड़ा। स्पाइसजेट ने कहा कि बाद में कैप्टन की तरफ से की गई कार्रवाई से बत्ती बुझ गई और सभी परिचालन मापदंडों को सामान्य पाया गया।

स्पाइसजेट ने क्या कहा था?

बयान में कहा गया कि बाद में एएफटी कार्गो के खुलने पर आग या धुएं का कोई निशान नहीं मिला और प्रारंभिक आकलन के आधार पर चेतावनी को गलत पाया गया. विमान में 140 यात्री सवार थे और सभी को सुरक्षित रूप से विमान से उतारा गया.

शनिवार को भी इंडिगो फ्लाइट की हुई थी आपातकालीन लैंडिंग

इससे पहले शनिवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 230 यात्रियों को लेकर जा रहे एक विमान में तकनीकी खराबी आने के बाद आपात स्थिति घोषित की गई थी। पश्चिम बंगाल जाने वाली एक इंडिगो की फ्लाइट शाम 4 बजे के आसपास उतरने वाली थी, लेकिन इसकी दिल्ली हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग कराई गई।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT