होम / CWC Meeting: कांग्रेस में मची उठापठक के बीच, जल्द होगी सीडब्ल्यूसी की बैठक

CWC Meeting: कांग्रेस में मची उठापठक के बीच, जल्द होगी सीडब्ल्यूसी की बैठक

India News Editor • LAST UPDATED : September 30, 2021, 3:42 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
CWC Meeting: कांग्रेस पार्टी में उथल-पुथल के बीच कुछ वरिष्ठ नेताओं कार्य समिति की बैठक (CWC Meeting) की मांग की थी। इसी के बारे में पार्टी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है कि कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक (CWC Meeting) ‘बहुत जल्द’ होगी। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष ने पिछले हफ्ते संकेत दिया था कि सीडब्ल्यूसी की बैठक बहुत जल्द बुलाई जाएगी। सुरजेवाला ने कहा है कि ‘शिमला रवाना होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने संकेत दिया था कि जल्द ही सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई जाएगी। इसके मुताबिक आने वाले दिनों में सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी।’

CWC Meeting soon after turmoil in Congress

जी 23 नेताओं के एक समूह के हिस्सा और पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल ने बुधवार को मांग की थी कि सीडब्ल्यूसी की बैठक तुरंत बुलाई जानी चाहिए, ताकि पार्टी के आंतरिक मुद्दों पर चर्चा की जा सके। पंजाब सहित कई राज्य में कांग्रेस पार्टी के अंदर उथल-पुथल मची हुई है।

CWC Meeting

सिब्बल ने कहा था, ‘हमारी पार्टी में फिलहाल कोई अध्यक्ष नहीं है। इसलिए हमें नहीं पता कि निर्णय कौन ले रहा है। मेरा मानना है कि मेरे एक वरिष्ठ सहयोगी ने सोनिया गांधी को तुरंत सीडब्ल्यूसी बैठक बुलाने के लिए पत्र लिखा है। हम सीडब्ल्यूसी में बातचीत कर सकते हैं कि पार्टी की हालत ऐसी क्यों है।’

आपको बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर सीडब्ल्यूसी की तत्काल बैठक बुलाने की मांग की है। आजाद ने कहा कि पार्टी को सुझावों का स्वागत करना चाहिए, न कि उन्हें दबाना चाहिए। सिब्बल पर पलटवार करते हुए सुरजेवाला ने कहा था कि हर कांग्रेसी को गंभीरता से आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि क्या वे अपने शब्दों और कार्यों से संकट के समय में कांग्रेस को कमजोर करने का प्रयास कर रहे हैं।

Read More : दिल्ली में आज से महंगी होगी बिजली, उपभोक्ताओं पर पड़ेगा बोझ

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT