होम / Article 370 धारा हटने के बाद कोई कश्मीरी पंडित विस्थापित नहीं हुआ

Article 370 धारा हटने के बाद कोई कश्मीरी पंडित विस्थापित नहीं हुआ

Vir Singh • LAST UPDATED : December 8, 2021, 9:40 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Article 370 जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद घाटी से कोई भी कश्मीरी पंडित या हिंदू विस्थापित नहीं हुआ है। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीरी पंडित व हिंदू के विस्थापित होने की ऐसा कोई सूचना नहीं है और न ही यहां कोई दंगा हुआ है। 2018-2020 के बीच हुए दंगों के दौरान कुल 101 लोगों की मौत हो गई और 3366 लोग घायल हुए।

घाटी में मारे 366 आतंकी (Article 370)

Shopian, Dec 08 (ANI): Security personnel patrolling near the encounter site that took place between security forces and militants, at Chack-i-Cholan village, in Shopian on Wednesday. (ANI Photo)

गृह राज्य मंत्री ने एक सवाल के जवाब में यह भी बताया कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद से वहां पर 366 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। वहीं इस कार्रवाई में 96 आम नागरिक और 81 सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हुई है। ये आंकड़े पांच अगस्त 2019 से 30 नवंबर 2021 के बीच के हैं।

जानिए संसद में सांसदों के निलंबन वापसी के मुद्दे पर क्या बोले प्रह्ललाद जोशी (Article 370)

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, हमनें पहले ही कहा था कि सांसदों का निलंबन तभी वापस होगा, जब तक वे माफी नहीं मांग लेते। उन्होंने कहा, मैं फिर से उनसे निवेदन करता हूं कि उन्होंने जो किया था, वे उसकी माफी मांग लें।

Read More : Parliament Winter Session 2021 : 12 सांसदों के निलंबन पर संसद में विपक्ष का हंगामा जारी, राज्यसभा 2 बजे तक स्थगित

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PBKS VS RCB Toss Update: पंजाब किंग्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
Samsung की बड़ी तैयारी, भारत में जल्द ही लॉन्च होगा लेदर डिजाइन वाला ये शानदार फोन, डेट आई सामने-Indianews
IPL 2024, PBKS VS RCB Live Score: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बल्लेबाजी शुरु
Sexual Assault: असम में नाबालिग लड़के का यौन उत्पीड़न के मामले में आरोपी मौलाना गिरफ्तार-Indianews
PBKS VS RCB: पंजाब या बेंगलुरु कौन होगा प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली दूसरी टीम, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
PBKS VS RCB: पंजाब और बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Lok Sabha Election: बेंगलुरु पुलिस का बड़ा एक्शन, विवादित वीडियो मामले में बीजेपी सोशल मीडिया कोर्डिनेटर गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT