होम / Arvind Kejriwal Arrest: उत्ततराधिकारी के तौर पर कौन चलाएगा दिल्ली की सरकार, जानें जनता की राय

Arvind Kejriwal Arrest: उत्ततराधिकारी के तौर पर कौन चलाएगा दिल्ली की सरकार, जानें जनता की राय

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 22, 2024, 9:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। जिसमें कोर्ट की ओर से सीएम केजरीवाल को 6 दिन के रिमांड में भेजा गया है। जिसका मतलब है कि 28 मार्च केजरीवल ईडी की कस्टडी में रहेंगे। शराब घोटाले मामले और सीएम केजरीवाल की सरकार को लेकर इंडिया न्यूज ने अपने प्राइम टाइम शो आकड़े हमारे फैसले आपके में जनतासे पांच सवाल किया। जिसके जजबाव कुछ इस प्रकार है।

शराब घोटाले में भ्रष्टाचार हुआ तो पैसा कहां गया ?

अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले में शामिल हैं या उन्हें फंसाया जा रहा है? जिसके जबाव में 44.44 प्रतिशत लोग ने घोटाले में शामिल बताया। वहीं 50.00 प्रतिशत लोगों ने फंसाया जा रहा है जबाव दिया। हालांकि 5.56 प्रतिशत लोगों के पास कोई जबाव ही नही था। दूसरे सवाल में पूछा गया कि अगर शराब घोटाले में भ्रष्टाचार हुआ तो पैसा कहां गया ? जिस पर 23.80 प्रतिशत लोगों का जबाव केजरीवाल और सिसोदिया के पास रहा। वहीं 28.57 प्रतिशत लोगों का जबाव सभी आरोपियों के पास था। इसके अलावा 33.88 प्रतिशत लोगों ने कहा कि कोई घोटाला हुआ ही नहीं और 8.75 प्रतिशत लोगों ने इसका जबाव नहीं दिया।

Arvind Kejriwal Arrest: शराब घोटाले मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, 6 दिन रिमांड में सीएम केजरीवाल

इंडि अलायंस और एकजुट हुआ ? 

तीसरे सवाल में पूछा गया कि क्या गिरफ्तारी की सहानुभूति से केजरीवाल को फायदा होगा? जिसमें 42.85 प्रतिशत लोगों हां कहा। वहीं 53.17 प्रतिशत लोगों का जबाव ना था। 3.98 प्रतिशत लोगों ने इसका जबाव कह नही सकते दिया। सर्वे के चौथे सवाल में पूछा गया कि केजरीवाल की गिरफ्तारी से इंडि अलायंस और एकजुट हुआ है? क्या इससे मोदी को चुनाव में नुकसान होगा? जिसके जबाव में 44.44 प्रतिशत ने हां कहा। वहीं 53.96 प्रतिशत लोगों ने ना और 1.60 प्रतिशत लोगों के पास जबाव नही थी।

Pushpak: रॉकेट पुष्पक का सफलतापूर्वक परीक्षण, भारतीय वायुसेना ने शेयर किया पोस्ट

दिल्ली की सरकार कौन चलाएगा?

सर्वे के आखिरी सवाल में पूछा गया कि केजरीवाल के जेल जाने पर उत्ततराधिकारी के तौर पर दिल्ली की सरकार कौन चलाएगा? जिसमें 22.77 प्रतिशत लोगों ने सुनीता केजरीवाल, 13.49 प्रतिशत लोगों ने अतिशी सिंह का नाम लिया। इसके अलावा 13.49 प्रतिशत लोगों ने सौरभ भारद्वाज और 45.25 प्रतिशत लोगों के पास कोई नाम नहीं था।

भेजे अपनी राय

आंकड़े हमारे, फैसला आपके में हम आपसे जुड़े हर मुद्दे को आंकड़ों के जरिए रखने की कोशिश करते हैं। आप भी कोई राय देना चाहते हैं तो रोजाना रात 9 बजे इंडिया न्यूज़ पर आंकड़े हमारे, फैसला आपका देखिए और अपनी राय हमें ई-मेल kkamla22@gmail.com पर भेजिए।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
बीच म्यूजिक कॉन्सर्ट में Arijit Singh ने पाक की इस एक्ट्रेस से मांगी माफी, वीडियो वायरल -Indianews
Weather Update: तेज धूप ने किया नाक में दम, कई राज्यों में पारा 44 के पार; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews
Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, ट्रक और कार की टक्कर में 10 लोगों की गई जान-Indianews
कौन हैं बॉक्सिंग ऐप मेकर और भारतीय मूल के अरबपति की पत्नी Erika Hammond? -Indianews
Vastu Shastra: घर में क्यों नहीं रखनी चाहिए महाभारत? जाने क्या कहता है वास्तु शास्त्र – Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी की जनता के बीच स्कूटी से पहुंची स्मृति ईरानी, यहां देखें वीडियो-Indianews
ADVERTISEMENT