होम / Arvind Kejriwal: यौन उत्पीड़न मामले में LG का केजरीवाल पर बड़ा आरोप, CM ने रोकी थी आरोपी की फाइल

Arvind Kejriwal: यौन उत्पीड़न मामले में LG का केजरीवाल पर बड़ा आरोप, CM ने रोकी थी आरोपी की फाइल

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 29, 2024, 8:17 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को केजरीवाल पर नया हमला बोला है। इस बार एलजी वीके सक्सेना ने बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज यौन उत्पीड़न मामले की जांच को लेकर सवाल उठाए हैं। दिल्ली के उपराज्यपाल ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल ने यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य आरोपी की ट्रांसफर फाइल पिछले 45 दिनों से रोक रखी है। यह घटनाक्रम ऐसे समय सामने आया है जब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी वीके सक्सेना से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है।

उपराज्यपाल कार्यालय की तरफ से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज में कथित यौन उत्पीड़न के मामले पर हंगामा मचा रहे हैं। वह मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को हटाने की भी मांग कर रहे हैं, जबकि प्रिंसिपल के ट्रांसफर की फाइल खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने करीब 45 दिनों से रोक रखी है।

Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय

एलजी ने केजरीवाल पर लगाया बड़ा आरोप 

बता दें कि, 20 मार्च को एलजी वीके सक्सेना को लिखे नोट में सौरभ भारद्वाज ने प्रिंसिपल ईश्वर सिंह को उनके पद से तुरंत हटाने की मांग की थी। जिसपर उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रिंसिपल इस मामले में पीड़ित लड़कियों के साथ असहयोग कर रही हैं। उन्होंने पीड़ितों को आरोपियों के खिलाफ आगे आने से हतोत्साहित किया। प्रिंसिपल को पद से हटाने के फैसले में हो रही देरी को संबोधित करते हुए वीके सक्सेना ने दिल्ली की आप सरकार की मंशा पर भी सवाल उठाया है।

एलजी वीके सक्सेना ने क्या कहा?

इस मामले में दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने कहा है कि, दिल्ली सरकार की मंशा पर गंभीर संदेह पैदा करने वाली बात यह है कि ईश्वर सिंह को बाबा साहेब अंबेडकर मेडिकल कॉलेज से हटाने/स्थानांतरित करने की फाइल 14 फरवरी को दायर की गई थी। यह सीएम केजरीवाल के पास लंबित है। इस पर फैसला एनसीसीएसए को लेना है। इसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री करते हैं। सदस्य सचिव (NCCSA) ने इस संबंध में सात मार्च और 13 मार्च को सीएम को रिमाइंडर भी भेजा था, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी के चाचा रहे उपराष्ट्रपति, जानिए हिस्ट्रीशीटर के परिवार की पूरी कहानी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Joe Biden: सुंदर महिलाओं ने उन्हें अश्लील…, जो बाइडेन के बयान के बाद लोगों ने उड़ाया मजाक- Indianews
Viral Video: मिठाई के नाम पर दूल्हा-दुल्हन में चली मारपीट, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान- Indianews
Madhuri-Karisma Dance: माधुरी-करिश्मा ने चक धूम धूम को फिर से बनाया, डांस ऑफ एनवी के बाद बनाया दूसरा गाना -India News
Kalki 2898 AD: प्रभास, दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘कल्कि’ जून में होगी रिलीज, देखें पोस्टर- Indianews
Hemorrhoids Symptoms: पाइल्स के शुरुआती लक्षण को भुलकर भी न करें नजरअंदाज, जानें उपाय- Indianews
Russia Missile Strike: यूक्रेन पर रूस ने बड़े पैमाने पर किया मिसाइल हमला, 4 बिजली संयंत्रों को पहुंचाया नुकसान -India News
Cancer Symptoms: कैंसर होने से पहले मिलते हैं ये शुरुआती लक्षण, समय से पहले हो जाएं सतर्क- Indianews
ADVERTISEMENT