होम / Aryan Khan Bail Hearing: सुनवाई से पहले पुलिस ने कोर्ट रूम कराया खाली

Aryan Khan Bail Hearing: सुनवाई से पहले पुलिस ने कोर्ट रूम कराया खाली

India News Editor • LAST UPDATED : October 26, 2021, 2:19 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Aryan Khan Bail Hearing: एनसीबी ने क्रूज ड्रग्स पार्टी से शाहरूख खान के बेटे आर्यन को ऐसा दबोचा कि वह जेल से बाहर निकलने के लिए तरस गया है। आर्यन की गिरफ्तारी को 23 दिन बीत चुके हैं। शाहरूख ने बेटे की बेल के लिए पहले भी कोशिश की थी लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। उसके बाद किंग खान ने अलग-अलग वकीलों का सहारा लिया। आज एक बार फिर मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत अर्जी पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक दिन के लिए सुनवाई टाल दी है।

सोशल डिस्टेंसिंग के चलते कोर्ट रूम से हटाई भीड़ Aryan Khan Bail Hearing

आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई शुरू होने से पहले कोर्ट रूम में इतनी भीड़ इक्टठा हो गई थी कि भीड़ को हटाने के लिए पुलिस की मदद लेनी पड़ी। सुनवाई शुरू होने से पहले अदालत ने कहा कि जो केस अभी चलने वाला है, उनसे संबंधित लोग ही कोर्ट रूम में उपस्थित रहेंगे। कोर्ट रूम के बाहर लॉबी में जमा भीड़ से को भी हटाया गया। कोर्ट रूमे में जमा भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने पाने की वजह से अदालत ने यह कदम उठाया।

एनसीबी ने जमानत का किया विरोध Aryan Khan Bail Hearing

एनसीबी की तरफ से उनके वकील ने हाईकोर्ट में दाखिल अपने हलफनामे में आर्यन की जमानत का विरोध किया है। एनसीबी ने हलफनामे में कहा था कि शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी गवाहों के साथ मीटिंग कर रही हैं और जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रही हैं। ऐसे में जमानत मिलने पर आर्यन खान भी गवाहों को प्रभावित कर सकता है। वह देश छोड़कर भाग भी सकता है।

कोर्ट रूम में रोहतगी की दलीलें Aryan Khan Bail Hearing

  • हमने अपनी याचिकाओं में कई बार यह सवाल उठाया कि जो लोग पुलिस आॅफिसर भी नहीं हैं, वे भी पुलिस के अधिकारों का इस्तेमाल कर रहे हैं। वे कहते हैं कि उन्हें गिरफ्तारी का अधिकार है। इसके अलावा वे पुलिस अफसर नहीं हैं।
  • जब किसी तरह की रिकवरी या ड्रग लेने की बात नहीं है, तो मेरे क्लाइंट को गलत तरीके से अरेस्ट किया गया।
  • मेरे क्लाइंट के खिलाफ जो बात कही गई है, वो ये कि वह अरबाज मर्चेंट के साथ आया था। इसलिए माना गया कि आपको ड्रग होने की जानकारी थी।
  • यह अजीब अनुमान है कि आर्यन को इस बात की जानकारी थी और मैं इसके लिए जिम्मेदार था। जबकि यह मेरी जिम्मेदारी थी ही नहीं। किसी के जूते में क्या रखा है, यह देखना मेरा काम नहीं है।
  • कॉन्शियस पजेशन का मतलब यह होता है कि जिस चीज के बारे में मुझे जानकारी हो और मेरा कंट्रोल हो। अगर मैं एक कार ड्राइव कर रहा हूं और उसमें कुछ रखा हो, तो यह कॉन्शियस पजेशन का मामला बनता है।
  • मेरा केस यह है कि मेरे क्लाइंट के खिलाफ कॉन्शियस पजेशन का मामला नहीं बनता है। किसी के जूते में क्या है, यह देखना मेरा काम नहीं है। इसलिए यह कॉन्शियस पजेशन का मामला नहीं बनता है।
  • मेरे क्लाइंट को क्यों टारगेट किया जा रहा है? कई लोग जिनके बड़े और कॉमर्शियल अकाउंट हैं, उन्हें भी गिरफ्तार किया गया है।
  • अगर मेरे क्लाइंट के खिलाफ कॉन्शियस पजेशन का मामला भी हो, तो इसमें 6 ग्राम ड्रग रखने पर अधिकतम 1 साल की सजा हो सकती है। इसलिए आर्यन खान पर सेक्शन 27अ के तहत मामला नहीं बनता।
  • यह एक सामान्य और अजीब तरह की स्थिति है, जिसमें ठऊउढ के सेक्शन 37 के तहत मामला कायम हुआ और इनडायरेक्ट तरीके से सेक्शन 27अ के तहत कार्रवाई की जा रही है।
  • मेरे क्लाइंट के खिलाफ ड्रग लेने या उसे खरीदने-बेचने का मामला नहीं है। वह अरबाज मर्चेंट के अलावा ड्रग से संबंध रखने वाले किसी शख्स को नहीं जानता है।
  • पुलिस द्वारा अरेस्ट मेमो से ऐसा लग रहा है कि आर्यन ड्रग्स रखे हुए थे।
  • मेरा क्लाइंट एनसीबी के किसी अफसर पर आरोप नहीं लगा रहा है। मुझे विटनेस नंबर 1 प्रभाकर सैल और विटनेस नंबर 2 केपी गोसावी से कोई मतलब नहीं है, न ही मैं उन्हें जानता हूं।
  • ये यंग बॉयस हैं, उन्हें सुधार गृह में भेजा जा सकता है। उन पर मुकदमा नहीं चलाया जाना चाहिए। मैंने अखबारों में भी पढ़ा है कि सरकार सुधार के बारे में बात कर रही है।

Read More: Aryan Khan Bail Hearing Postponed: आर्यन खान की बेल पर सुनावाई कल तक के लिए टली

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
ADVERTISEMENT