होम / NIA Team Attack: बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में NIA टीम पर हमला, ममता बनर्जी ने कहा- आधी रात को छापेमारी क्यों…? बीजेपी का पलटवार

NIA Team Attack: बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में NIA टीम पर हमला, ममता बनर्जी ने कहा- आधी रात को छापेमारी क्यों…? बीजेपी का पलटवार

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 6, 2024, 3:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), NIA Team Attack: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार, 6 अप्रैल को राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी NIA के एक गाड़ी पर ग्रामीणों द्वारा हमला किया गया। NIA वहां 2022 के बम विस्फोट मामले की जांच करने गई थी, जिसमें तीन लोग मारे गए थे। अब इस हमले के बाद राजनीतिक हलके में विवाद पैदा हो गया है। घटना के कुछ घंटों बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने NIA अधिकारियों पर ही हमला करने का आरोप लगाया।

ममता ने NIA पर ही लगाया आरोप

ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि NIA की टीम ”2022 में पटाखे फोड़ने” की एक घटना को लेकर तड़के ग्रामीणों के घरों में गई थी। समाचार एजेंसी पीटीआई ने दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट में एक चुनावी रैली में बंगाल के मुख्यमंत्री के हवाले से कहा, “हमला भूपतिनगर की महिलाओं द्वारा नहीं किया गया था, NIA द्वारा किया गया था।अगर महिलाओं पर हमला होगा तो क्या महिलाएं शांत बैठेंगी?” ममता बनर्जी ने कहा कि दिसंबर 2022 की घटना को लेकर NIA अधिकारियों के उनके कुछ घरों में जाने के बाद ही उन्होंने विरोध किया।

Congress Candidates List: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, इस सांसद को नहीं मिली जगह

आधी रात को छापा क्यों मारा?

ममता बनर्जी ने कहा “उन्होंने आधी रात को छापा क्यों मारा? क्या उनके पास पुलिस की अनुमति थी? स्थानीय लोगों ने उसी तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की जैसे आधी रात को कोई अन्य अजनबी वहां आया होता। वे चुनाव से ठीक पहले लोगों को क्यों गिरफ्तार कर रहे हैं? भाजपा क्या सोचती है, वे हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार करेंगे? एनआईए को क्या अधिकार है? वे भाजपा का समर्थन करने के लिए ये सब कर रहे हैं। हम पूरी दुनिया से इस भाजपा की गंदी राजनीति के खिलाफ लड़ने का आह्वान करते हैं।”

NIA दल ने मामले के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया और जब वे कोलकाता वापस जा रहे थे, तो उनके वाहन पर हमला हुआ। बाद में, एनआईए टीम ने भूपतिनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

बीजेपी ने ममता बनर्जी पर किया पलटवार

घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी के कुशासन के तहत हमेशा की तरह अराजक बना हुआ है।

अमित मालवीय ने एक्स पर लिखा, “ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद, अब एक और NIA पर हमला हुआ है। पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के भूपतिनगर में दो टीएमसी नेताओं को गिरफ्तार करने गई NIA अधिकारियों की टीम को निशाना बनाया गया। 100 से 150 ग्रामीणों ने न केवल NIA टीम को आरोपियों को गिरफ्तार करने से रोका, बल्कि उनके वाहनों पर पथराव भी किया। स्थानीय पुलिस की भागीदारी के बिना यह संभव नहीं होता। बंगाल में शाहजहां शेख से लेकर अनुब्रोतो मंडल तक सभी अपराधियों को टीएमसी का संरक्षण प्राप्त है।”

NIA ने दो को गिरफ्तार किया

एएनआई ने बताया कि बलाई चरण मैती और मनोब्रत जाना को जना के घर सहित पांच स्थानों पर व्यापक तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया। स्थानीय निवासियों की भीड़ ने एनआईए की टीम को रोकने की कोशिश की। पश्चिम बंगाल के भूपतिनगर मामले में शनिवार तड़के इलाके में छापा मारा था।

आतंकवाद रोधी एजेंसी के अनुसार, एनआईए टीम के एक सदस्य को मामूली चोटें आईं और एजेंसी का आधिकारिक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया क्योंकि भीड़ में कुछ बदमाशों ने उन पर हमला किया। एनआईए ने एक बयान में कहा, “आक्रामक भीड़ ने एनआईए टीम और उसके सुरक्षा घटक को गिरफ्तारी की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए भूपतिनगर पुलिस स्टेशन की ओर जाने से रोकने की कोशिश की। एनआईए ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।”

क्या है 2022 की घटना?

इसमें कहा गया है कि मनोब्रत जाना और अन्य गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बलाई चरण मैती के रूप में की गई है, जिन्होंने आतंक फैलाने के लिए कच्चे बम बनाने और विस्फोट करने की साजिश रची थी। दिसंबर 2022 में पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नरूआबिला गांव में राजकुमार मन्ना नामक व्यक्ति के घर में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

Bikaner Food Fest: 8 किलो का समोसा, डेढ़ फीट लंबी जलेबी, वोटिंग जागरूकता फैलाने का नायाब तरीका

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT