होम / Bharat Jodo Yatra: 'नफरत के बाजार में हम खोल रहे मोहब्बत की दुकान, क्या मेरे चेहरे पर दिख रही थकान'- राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra: 'नफरत के बाजार में हम खोल रहे मोहब्बत की दुकान, क्या मेरे चेहरे पर दिख रही थकान'- राहुल गांधी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 21, 2022, 11:02 am IST
ADVERTISEMENT
Bharat Jodo Yatra: 'नफरत के बाजार में हम खोल रहे मोहब्बत की दुकान, क्या मेरे चेहरे पर दिख रही थकान'- राहुल गांधी

Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज बुधवार, 21 दिसबंर को हरियाणा में प्रवेश कर चुकी है। हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा 3 दिन तक रहेगी। इसके बाद 24 दिसबंर को ये पदयात्रा दिल्ली पहुंचेगी। जहां इस यात्रा पर 9 दिनों के लिए ब्रेक लगेगा। राहुल गांधी ने हरियाणा के नंहू में एक सभा को एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह यात्रा कांग्रेस की नहीं है बल्कि किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों की है।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अपने संबोधन के दौरान देश के प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि “जब UPA की सरकार थी उस समय 400 रुपए का गैस सिलिंडर मिलता था और आज 1200 रुपये का मिलता है। पहले जब भी प्रधानमंत्री मोदी कहीं जाते थे तो महंगाई की बात किया करते थे। वहीं आज वह इस पर बोलने से कतराते हैं।”

मेहनत से नहीं आपके प्यार से आगे बढ़ रहे- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि “मैं आपको सुबह के वक्त जैसा दिखता हूं वैसे ही शाम को दिखूंगा। हमारे चेहरे पर आपको थकान नहीं दिखेगी, क्योंकि हम मेहनत से नहीं आपके प्यार से आगे बढ़ते हैं। कोई भी शक्ति इस यात्रा को रोक नहीं सकती है, क्योंकि ये यात्रा कांग्रेस की नहीं है बल्कि देश के बेरोजगार युवाओं, मजदूरों, छोटे दुकानदारों और किसानों की यात्रा है।”

‘नफरत के बाजार में हम खोल रहे मोहब्बत की दुकान’ 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि “आजकल कांग्रेस, बीजेपी, सपा समेत अन्य दलों के नेताओं और जनता के बीच खाई बन गई है। नेता सोचते हैं कि जनता की बात सुनने की जरूरत नहीं है और घंटों भाषण देते हैं। हमने इस यात्रा में इसे बदलने की कोशिश की है। इस दूरी को मिटाने की कोशिश की है। हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं।”

हज़ारों की संख्या में मेरे पास आए युवा

उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान हज़ारों की संख्या में युवा मेरे पास आए। कोई इंजीनियर बनने की कोशिश कर रहा है कोई डॉक्टर बनना चाहता था। मैं पूछता हूं क्या करते हो तो बोलते है उबर चला रहा हूं, मजदूरी करता हूं। ये दुर्भाग्यपूर्ण है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT