होम / Bill Gates in India: बिल गेट्स ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देख कहा- 'इंजीनियरिंग चमत्कार'

Bill Gates in India: बिल गेट्स ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देख कहा- 'इंजीनियरिंग चमत्कार'

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 3, 2024, 2:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Bill Gates in India: माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ने शनिवार, 2 मार्च को गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा किया। उन्होंने 182 मीटर ऊंची सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा की सराहना करते हुए इसे ‘इंजीनियरिंग का चमत्कार’ बताया।

बिल गेट्स ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट में कहा, प्रभावशाली स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने के निमंत्रण के लिए नरेंद्र मोदी को धन्यवाद। यह एक इंजीनियरिंग का चमत्कार है और सरदार पटेल को एक महान श्रद्धांजलि है। यह देखना भी बहुत अच्छा है कि यह स्थानीय आदिवासी समुदायों, विशेषकर महिलाओं के लिए आर्थिक अवसर पैदा कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेट्स के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, यह देखकर खुशी हुई! खुशी है कि आपने ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर अपने अनुभव का आनंद लिया। मैं दुनिया भर के लोगों से आने वाले समय में इसे देखने का भी आग्रह करता हूं।

ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: अगर बीजेपी नहीं हारी तो…झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने सरकार पर लगाया यह गंभीर आरोप

अंबानी परिवार के प्री-वेडिंग समारोह में पहुंचे

गेट्स फिलहाल भारत के दौरे पर हैं और उन्होंने कई शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और सांस्कृतिक एवं स्थानीय कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के तीन दिवसीय प्री-वेडिंग समारोह के लिए गुजरात के जामनगर भी पहुंचे।

गुरुवार को, बिल गेट्स ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, और दोनों ने जनता की भलाई के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की शक्ति का उपयोग करने पर केंद्रित बातचीत की।

ये भी पढ़ें- Weather Jammu Kashmir: घाटी में मौसम से बढ़ी आफत, भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद, स्कूल बंद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT