होम / Vistara Flight: दिल्ली-श्रीनगर विस्तारा विमान में बम की मिली धमकी, सुरक्षित हुई लैंडिंग -India News

Vistara Flight: दिल्ली-श्रीनगर विस्तारा विमान में बम की मिली धमकी, सुरक्षित हुई लैंडिंग -India News

Raunak Kumar • LAST UPDATED : May 31, 2024, 3:39 pm IST
Vistara Flight: दिल्ली-श्रीनगर विस्तारा विमान में बम की मिली धमकी, सुरक्षित हुई लैंडिंग -India News

Vistara Flight

India News (इंडिया न्यूज), Vistara Flight: दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा की फ्लाइट में शुक्रवार (31 मई) को बम की धमकी मिली। जिसमें 177 यात्री और एक शिशु सवार थे। इस पर एयरलाइन और सुरक्षा बलों ने तुरंत कार्रवाई की। विस्तार की फ्लाइट संख्या यूके-611 को लगभग 12:10 बजे श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। मीडिया सूत्रों के अनुसार विस्तारा की फ्लाइट यूके611 नई दिल्ली से आ रही थी और धमकी भरे कॉल के बाद, श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई की। कॉल को एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) श्रीनगर ने रिसीव किया।

विस्तारा विमान में बम की मिली धमकी

बता दें कि ऐसी धमकियों के लिए मानक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, विमान को लैंडिंग के तुरंत बाद एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया। सभी यात्री कथित तौर पर सुरक्षित हैं और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्थिति को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ संभाला जा रहा है। एक एयरपोर्ट अधिकारी ने कहा कि सभी यात्रियों को आइसोलेशन बे में सुरक्षित रूप से उतार दिया गया। वर्तमान में सभी संबंधित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा विमान की गहन सुरक्षा जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल का पालन किया गया, विमान का निरीक्षण करने के लिए बम निरोधक दस्ते को तैनात किया गया और गहन तलाशी के बाद, विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला।

Arvind Kejriwal: 2 जून को सरेंडर करेंगे अरविंद केजरीवाल! ‘गंभीर बीमारी के हैं’ लक्षण-Indianews

बम के लिए फर्जी कॉल

बता दें कि फर्जी कॉल आने के बाद श्रीनगर हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन दो घंटे से अधिक समय तक रोक दिया गया था। अब उड़ान संचालन फिर से शुरू हो गया है। अधिकारी बम की धमकी के स्रोत की जांच कर रहे हैं तथा हवाई यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं।

Lok Sabha Election: चक्रव्यूह का सातवां द्वार यूपी में जटिल बना रही हैं दलित व पिछड़ी जातियां

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT