होम / Citizenship Amendment Act: CAA की चर्चा के बीच अमित शाह की गाड़ी ने सबको चौंकाया, वीडियो हुआ वायरल

Citizenship Amendment Act: CAA की चर्चा के बीच अमित शाह की गाड़ी ने सबको चौंकाया, वीडियो हुआ वायरल

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 1, 2024, 3:52 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Citizenship Amendment Act:  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कार की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें शाह को ‘DL1C AA 4421’ नंबर प्लेट वाली कार में बीजेपी मुख्यालय पहुंचते नजर आ रहे है। ऐसा तब हुआ है जब गृह मंत्रालय (एमएचए) 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने से पहले नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) 2019 नियमों की घोषणा कर सकते हैं।

Also Read: बेंगलुरु के कुंडलाहल्ली के कैफे में विस्फोट, चार लोग घायल

आदर्श आचार संहिता भी जल्द होगा लागू

आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के तुरंत बाद लागू हो जाती है। जो मार्च के दूसरे सप्ताह में होने की संभावना है। दिसंबर 2019 में संसद द्वारा पारित सीएए अब तक लागू नहीं किया गया है। कानून के पारित होने के बाद देशव्यापी विरोध प्रदर्शन हुए, क्योंकि आलोचकों ने इसे धर्म के आधार पर भेदभावपूर्ण बताया। इसे संभावित राष्ट्रव्यापी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) अभ्यास से जोड़ा। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक “आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले कभी भी सीएए के नियमों की घोषणा की जा सकती है।” पिछले महीने, शाह ने कहा था कि सीएए नियमों को लोकसभा चुनाव से पहले अधिसूचित किया जाएगा।

Also Read: गाजा में ट्रक से कुचले जाने की घटना पर तुर्की ने कहा- यह मानवता के खिलाफ अपराध

अमित शाह का ऐलान 

शाह ने 10 फरवरी को कहा था कि  “सीएए देश का कानून है और इसकी अधिसूचना निश्चित रूप से जारी की जाएगी। यह चुनाव से पहले जारी की जाएगी। सीएए चुनाव से पहले लागू किया जाएगा। इसके बारे में किसी को कोई भ्रम नहीं होना चाहिए।”

Also Read: लोकसभा में BJP जीती चुनाव तो सिलेंडर की कीमत होगी 2 हजार’, सीएम ममता बनर्जी ने दिया विवादित बयान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT