होम / 'गैर भाजपा नेताओं-पार्टियों पर मुकदमे कर खत्म करने की साजिश…', राहुल गांधी की सजा मामले में CM केजरीवाल का ट्वीट

'गैर भाजपा नेताओं-पार्टियों पर मुकदमे कर खत्म करने की साजिश…', राहुल गांधी की सजा मामले में CM केजरीवाल का ट्वीट

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 23, 2023, 5:22 pm IST

Arvind Kejriwal on Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को आज गुजरात की सूरत कोर्ट ने ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी मामले में दोषी करार दिया है। कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है। हालांकि, राहुल गांधी को सजा मिलने के बाद ही तुरंत बेल भी मिल गई है। राहुल गांधी को दो साल की सजा मिलने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट के फैसले पर असहमति जताई है। उन्होंने इस फैसले को विपक्षी दलों को खत्म करने की साजिश बताया है।

गैर भाजपा नेताओं को खत्म करने की साजिश- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “गैर भाजपा नेताओं और पार्टियों पर मुकदमे करके उन्हें खत्म करने की साजिश हो रही है। हमारे कांग्रेस से मतभेद हैं, मगर राहुल गांधी जी को इस तरह मानहानि मुकदमे में फसाना ठीक नहीं। जनता और विपक्ष का काम है सवाल पूछना। हम अदालत का सम्मान करते हैं पर इस निर्णय से असहमत हैं।”

जानें क्या है पूरा मामला?

2019 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक के कोलार में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि आखिर सभी चोरों के सरनेम मोदी ही क्यों होते हैं? इस टिप्पणी पर काफी घमासान हुआ था। जिसके बाद बीजेपी विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामला दर्ज करवाया था। कहा गया कि राहुल गांधी का बयान पूरे मोदी समाज के लिए अपमानजनक है और इससे पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया गया है।

Also Read: राहुल गांधी को एक मामले में सजा, बाकी 4 में क्या होगा?, इन राज्यों में भी कांग्रेस नेता के खिलाफ चल रहे मानहानि के केस

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT