होम / CM Yogi's Statement आयुर्वेद की तुलना में भारत ने आधुनिक चिकित्सा विज्ञान में की है बहुत प्रगति : सीएम योगी

CM Yogi's Statement आयुर्वेद की तुलना में भारत ने आधुनिक चिकित्सा विज्ञान में की है बहुत प्रगति : सीएम योगी

Sameer Saini • LAST UPDATED : March 28, 2022, 11:36 am IST

CM Yogi’s Statement 

इंडिया न्यूज़, लखनऊ :

CM Yogi’s Statement : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि दुनिया ने COVID-19 महामारी के दौरान इलाज के लिए आयुर्वेद स्वास्थ्य सेवा की ओर झुकाव करना शुरू कर दिया है। उनकी यह टिप्पणी गुरु गोरक्षनाथ आयुर्विज्ञान संस्थान के ‘दीक्षा पाठ्यचर्या’ कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लेने के दौरान सामने आई।

आयुर्वेद चिकित्सा विज्ञान की ओर लोगों का अधिक झुकाव

आदित्यनाथ ने कहा कि हमने देश और दुनिया भर में चल रहे COVID-19 महामारी के दौरान लोगों को आयुर्वेद चिकित्सा विज्ञान की ओर अधिक झुकाव देखा है। देश में चिकित्सा पर्यटन आयुर्वेद से स्थापित हुआ है, एलोपैथी से नहीं।

चिकित्सा पर्यटन को दिया बढ़ावा 

उन्होंने कहा कि लोगों ने इस अवधि के दौरान आयुर्वेद के महत्व को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि पारंपरिक चिकित्सा आयुर्वेद से जुड़े पूरे पारिस्थितिकी तंत्र का सबसे महत्वपूर्ण स्तंभ है जिसने चिकित्सा पर्यटन को बढ़ावा दिया है। आयुर्वेद की तुलना में भारत ने आधुनिक चिकित्सा विज्ञान में बहुत प्रगति की है। हालांकि, जब भी कोई महामारी दुनिया में आती है तो लोग हमेशा आयुर्वेद को अपनाते हैं।

Also Read : Bharat Bandh Today LIVE कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक को किया ब्लाक, केरल-बंगाल में दिखा भारत बंद का सबसे ज्यादा असर

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT