होम / Congress: प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की चुनावी तैयारी, इस सीट से लड़ सकते है चुनाव

Congress: प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की चुनावी तैयारी, इस सीट से लड़ सकते है चुनाव

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 6, 2024, 3:53 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Congress: देश में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश सभी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रचार-प्रसार में लगी हुई है। जिसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के लोकसभा सीट को लेकर बाते तेज हो रही थी। जिसके बाद कांग्रेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर ये सामने आ रही है कि, राहुल गांधी अमेठी और वायनाड दोनों जगहो से चुनाव लड़ने वाले है, वहीं प्रियंका वाड्रा गांधी को लेकर खबर ये सामने आ रही है कि, वो यूपी के रायबरेली से चुनाव लड़ सकती है।

ये भी पढ़े:-भारत और साउथ कोरिया इन क्षेत्रों में बढ़ा सकता है दोस्ती, JCM के बैठक में बोले S Jaishankar

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी की सीट

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी के उत्तर प्रदेश के गढ़ रायबरेली से चुनावी शुरुआत करेंगी। जानकारी के लिए बता दें कि, यह सीट पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने तीन बार जीती थी। इस बीच, राहुल गांधी कांग्रेस के दूसरे यूपी गढ़ – अमेठी – में लौट आएंगे, जिसे उन्होंने 2019 में भारतीय जनता पार्टी की स्मृति ईरानी से करारी हार में खो दिया था। हालाँकि, श्री गांधी केरल में वायनाड की अपनी वर्तमान सीट से भी लड़ेंगे, यहां जीत ने उन्हें पिछले आम चुनाव के बाद अपनी लोकसभा स्थिति बरकरार रखने की अनुमति दी थी।

ये भी पढ़े:-Courts To Votes: कोर्ट से वोट तक, जानिए अभिजीत गंगोपाध्याय और उनके विवाद के बारे में   

जानें प्रियंका गांधी की एंट्री

प्रियंका गांधी का चुनावी राजनीति में प्रवेश – एक लंबे समय से प्रतीक्षित घटना – उनकी मां, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के बाद आता है – उन्होंने कहा कि वह रायबरेली से दोबारा चुनाव नहीं लड़ेंगी, यह सीट वह 2019 सहित अतीत में पांच बार जीत चुकी हैं। जब वह यूपी लोकसभा सीट जीतने वाली एकमात्र कांग्रेस नेता थीं।

वहीं राजस्थान से लड़ना एक ऐसा कदम जिसका उद्देश्य आम चुनाव से पहले पार्टी नेतृत्व में बदलाव का संकेत देना था। कांग्रेस द्वारा सोनिया गांधी के रायबरेली से हटने की पुष्टि करने के बाद, अटकलें लगाई जाने लगीं कि प्रियंका गांधी – जिनकी शक्ल अपनी दादी इंदिरा गांधी से मिलती थी, को इस निर्वाचन क्षेत्र में नजरअंदाज नहीं किया गया था – आखिरकार चुनाव लड़ेंगी।

ये भी पढ़े:-Red Sea: अमेरिका ने हूती विद्रोहियों को दिया करारा जवाब, लॉन्च की गई मिसाइल और ड्रोन को किया ध्वस्त

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
बीच म्यूजिक कॉन्सर्ट में Arijit Singh ने पाक की इस एक्ट्रेस से मांगी माफी, वीडियो वायरल -Indianews
Weather Update: तेज धूप ने किया नाक में दम, कई राज्यों में पारा 44 के पार; जानें ताजा वेदर अपडेट- indianews
Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ की सड़कों पर दिखा तेज रफ्तार का कहर, ट्रक और कार की टक्कर में 10 लोगों की गई जान-Indianews
कौन हैं बॉक्सिंग ऐप मेकर और भारतीय मूल के अरबपति की पत्नी Erika Hammond? -Indianews
Vastu Shastra: घर में क्यों नहीं रखनी चाहिए महाभारत? जाने क्या कहता है वास्तु शास्त्र – Indianews
ADVERTISEMENT