होम / Corona: विदेश से भारत आए यात्रियों में मिले ओमीक्रॉन के 11 सब वैरिएंट

Corona: विदेश से भारत आए यात्रियों में मिले ओमीक्रॉन के 11 सब वैरिएंट

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : January 5, 2023, 4:12 pm IST

इंडिया न्यूज ( नई दिल्ली ) : विभिन्न देशों में कोरोना का कहर बरप रहा है. जपान, जर्मनी, समेत अन्य देशों में कोरोना से हालात बेकाबू हैं. वही चीन में स्थिति और भी भयावह है. चीन में आलम ये है कि लोगों को उपचार भी नसीब नही हो पा रहा है. पड़ोसी देश समेत अन्य देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामलो को देखते हुए अपने देश में भी अलर्ट जारी किया जा चुका है. बावजूद इसके एक रिपोर्ट सामने आई है जिसने देश के नागरिको की चिंता बढ़ा दी है.

11 सब वैरिएंट की हुई पहचान

हाल ही में 24 दिसंबर से 3 जनवरी तक विभिन्न देशों से भारत आए नागरिकों में एक दो नही बल्कि 11 कोरोना ओमीक्रॉन से सब वैरिंट की पहचान हुई है. जानकारी के मुताबिक इस समय के बीच भारत आए 19, 227 यात्रियों की जांच की गई जिसमे 124 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इन्हें आइसोलेशन में रखा गय है. मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित लोगों की जब जीनोम सिक्वेंसिंग की गई तो पता लगा कि इनमे कोरोना के 11 वैरिएंट हैं.

भारत में कोरोना ग्राफ

अन्य देशों में बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में भी सरकार अलर्ट मोड पर है. सरकार का कहना है कि कोरोना के बढते मामलों को लेकर चिंता करन की जरुरत नही है. बात करें देश में कोरोना मामलों की तो देश मे पिछले 24 घंटे में 188 नए मामले सामने आएं है. वही 201 मरीज ठीक भी हुए हैं. देश भर में एक्टिव केस 2554 हैं.

पिछले 24 घंटे में देश में 1,93,051 टेस्ट किए हुए हैं. विगत 24 घंटे में वैक्सीन की 61,828 डोज लगाई गई हैं. अब तक देश में कोरोना वैक्सीन की 220.12 करोड़ डोज लग चुकी हैं. इनमें 95.13 करोड़ सेकेंड, 22.42 करोड़ बूस्टर डोज हैं.

ये भी पढ़े- त्रिपुरा में बोले गृहमंत्री अमित शाह, डबल इंजन की सरकार ने अंधकार की जगह अधिकार दिया

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पटौदी पैलेस से स्विस होम तक, इतने करोड़ के मालिक हैं Kareena-Saif Ali Khan -Indianews
Lok Sabha Election: अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर कसा तंज, जानें क्या कहा
Bareilly: सनकी प्रेमी की हैवानियत, पहले किया दुष्कर्म फिर गर्म रोड से लिखा चेहरे पर अपना नाम-Indianews
इस वजह से लापता हुए थे तारक मेहता फेम Gurucharan Singh, कारण जान हो जाएंगे हैरान -Indianews
पंजाब के लोगों के लिए ये क्या बोल गए Aamir Khan, ‘नमस्ते की ताकत’ पर कही ये बात-Indianews
Reliance Jio: रिलायंस जियो ने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका, सबसे बड़े मोबाइल डेटा ब्रांड के रूप में चाइना मोबाइल को छोड़ा पीछे-Indianews
कब थमेगा मणिपुर में मौत का मंजर? एक बार फिर मेटेई और कुकी समुदायों के बीच जमकर हुई गोलीबारी-Indianews
ADVERTISEMENT