होम / Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में देशभर में चार जून से प्रर्दशन करेंगे वामपंथी छात्र संगठन

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में देशभर में चार जून से प्रर्दशन करेंगे वामपंथी छात्र संगठन

Roshan Kumar • LAST UPDATED : May 31, 2023, 4:40 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Wrestlers Protest, दिल्ली: डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (DYFI) और स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने संयुक्त रूप से 4 जून से पहलवानों के विरोध के समर्थन में देशव्यापी विरोध की घोषणा की। पहलवान बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

  • 4 जून से होगा प्रर्दशन
  • देशभर मे करेंगे आयोजित
  • पहलवानों पर मामला रद्द करनें की मांग

डीवाईएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष एए रहीम ने कहा, “डीवाईएफआई और एसएफआई ने बृजभूषण की तत्काल गिरफ्तारी और पहलवानों के खिलाफ सभी झूठे मामलों को तुरंत वापस लेने की मांग की। इस विरोध के माध्यम से, हम मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री को पहलवानों पर की गई पुलिस हिंसा के लिए माफी मांगनी चाहिए।”

गंगा में नहीं बहाया मेडल

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक अपने विरोध के निशान के रूप में मंगलवार शाम गंगा नदी में ओलंपिक पदक सहित अपने सभी पदक विसर्जित करने के लिए उत्तराखंड के हरिद्वार पहुंचे।किसान नेता नरेश टिकैत ने मंगलवार को हस्तक्षेप किया और पहलवानों को अपने पदक गंगा नदी में विसर्जित करने से रोक दिया और कहा कि इस मुद्दे पर खाप बैठक होगी।

कई धाराओं में मामला दर्ज

रविवार को, भारत के ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया के साथ विनेश फोगट और संगीता फोगट को दिल्ली पुलिस ने नए संसद भवन की ओर मार्च करने का प्रयास करते हुए हिरासत में ले लिया, जहां उन्होंने प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी। उनपर भारतीय दंड संहिता (भारतीय दंड संहिता) की धारा 147, 149, 186, 332, 353 के तहत मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT