होम / Jammu-Kashmir: अनंतनाग में पांचवे दिन भी एनकाउंटर जारी, आतंकी ठिकाने के पास आग की लपटे देखी गई

Jammu-Kashmir: अनंतनाग में पांचवे दिन भी एनकाउंटर जारी, आतंकी ठिकाने के पास आग की लपटे देखी गई

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 17, 2023, 6:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jammu-Kashmir, श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन पांचवें दिन भी जारी है और सुरक्षा बलों ने पहाड़ी वन क्षेत्र को घेर लिया है। ताजा अपडेट में कोकेरनाग में आतंकी ठिकाने के पास आज आग लग गई। सुरक्षाबल बुधवार से ही आतंकवादियों का पीछा कर रहे हैं, माना जाता है कि उनकी संख्या दो या तीन था।

सेना ने आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए मोर्टार गोले से बड़े पैमाने पर हमला किया। अधिकारियों ने कहा कि शनिवार को आतंकवादियों का पता लगाने और उन्हें मार गिराने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल किया गया। इस ऑपरेशन में सेना के 9 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक, जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट शहीद हो गए थे। एक जवान भी वीरगति को प्राप्त हो गया।

वन क्षेत्र में छुपे हुए हैं आतंकवाद

शनिवार को मुठभेड़ फिर शुरू होने पर सुरक्षा बलों ने जंगल की ओर कई मोर्टार गोले दागे। अधिकारियों ने कहा कि वन क्षेत्र में गुफा जैसे ठिकानों में आतंकवादियों के स्थान का पता लगाने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

कई दिनों से चल रही मुठभेड़ के पीछे गैडोल के जंगलों में आतंकवादियों के लिए सामरिक रूप से अनुकूल गुफा वाले ठिकाने को कारण बताया जा रहा है। यह क्षेत्र पीर पंजाल रेंज से भी जुड़ा हुआ है। यहां एक तरफ पहाड़ियों और दूसरी तरफ गहरी खाइयों के बीच लड़ाई चल रही है।

यह भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT