होम / Jammu-Kashmir: सात दिन बाद अनंतनाग मुठभेड़ समाप्त, लश्कर का आतंकी उजैर खान मारा गया, तलाशी अभियान जारी

Jammu-Kashmir: सात दिन बाद अनंतनाग मुठभेड़ समाप्त, लश्कर का आतंकी उजैर खान मारा गया, तलाशी अभियान जारी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : September 19, 2023, 5:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Jammu-Kashmir, श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ सातवें दिन समाप्त हो गई क्योंकि मंगलवार को कोकेरनाग मुठभेड़ स्थल से स्थानीय आतंकवादी उजैर खान का शव बरामद किया गया। हालांकि, पुलिस ने कहा कि तलाशी अभियान जारी रहेगा क्योंकि कई इलाकों को खाली कराना बाकी है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कितलाशी अभियान जारी रहेगा क्योंकि कई इलाके अभी भी बचे हुए हैं… हम जनता से अपील करेंगे कि वे वहां न जाएं क्योंकि वहां कई ग्रेनेड हैं। हमारे पास दो-तीन आतंकवादियों के बारे में जानकारी थी। संभव है कि हम तीसरे को ढूंढ लें। हमने लश्कर कमांडर का शव पाया और उसे पुनः प्राप्त कर लिया, हम एक और शव भी देख सकते हैं…हम तीसरे शव की तलाश कर रहे हैं।


लापता जवान का शव मिला

इस बीच, भारतीय सेना के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि बुधवार से लापता एक सैनिक मृत पाया गया। सेना के अधिकारियों के अनुसार, 27 साल का सिपाही प्रदीप सिंह 13 सितंबर से लापता है और सोमवार शाम करीब 5 बजे मृत पाया गया। वह कोकेरनाग ऑपरेशन का हिस्सा थे।

13 सितंबर को शुरू हुई

अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम और आतंकवादियों के बीच चल रही गोलीबारी 13 सितंबर को शुरू हुई। अधिकारियों के अनुसार, सेना के एक कर्नल त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) की कमान संभाल रहे थे। कर्नल मनप्रीत, राष्ट्रीय राइफल्स के एक मेजर और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक ने अनंतनाग ऑपरेशन में तलाशी अभियान के दौरान अपनी जान गंवा दी थी।

यह भी पढे़-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT