होम / गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी की तारीफ और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कही ये बात, अनुच्छेद 370 और CAA का भी किया जिक्र

गुलाम नबी आजाद ने पीएम मोदी की तारीफ और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कही ये बात, अनुच्छेद 370 और CAA का भी किया जिक्र

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : April 4, 2023, 4:52 pm IST

Ghulam Nabi Azad On PM Modi: कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद ने आज मंगलवार, 4 अप्रैल को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। साथ ही कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “मैंने उनके साथ जो किया उसके लिए मुझे मोदी को श्रेय देना चाहिए। वह बहुत उदार थे। विपक्ष के नेता के रूप में मैंने उन्हें किसी भी मुद्दे पर नहीं बख्शा चाहे वह धारा 370 हो या सीएए या हिजाब का मुद्दा। मेरे कुछ बिल पूरी तरह से फेल हो गए। लेकिन मुझे उन्हें इसका श्रेय देना चाहिए कि उन्होंने एक राजनेता की तरह व्यवहार किया, उसका बदला नहीं लिया।”

गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस के जी-23 ग्रुप के नेताओं के बीजेपी का करीबी होने के आरोपों को लेकर कहा, “ये बकवास है। अगर जी-23 बीजेपी के प्रवक्ता थे तो उन्हें कांग्रेस ने सांसद क्यों बनाया? उन्हें सांसद, महासचिव और पदाधिकारी क्यों बनाया है? मैं अकेला हूं जिसने पार्टी बनाई है, बाकी लोग अभी वहीं हैं। ये दुर्भावनापूर्ण, अपरिपक्व और बचकाना आरोप है।”

नेहरू जी और इंदिरा गांधी पर कही ये बात

इसके साथ ही आजाद ने कहा, इस झटके को नेहरू जी, राजीव गांधी और इंदिरा गांधी सहन कर सकते थे। उनमें सहनशक्ति थी, उन्हें जनता का समर्थन और सम्मान था और समय के साथ अपने काम से वे पलटवार कर सकते थे। वर्तमान कांग्रेस नेतृत्व का लोगों पर कोई प्रभाव नहीं है।”

कांग्रेस की विचारधारा से मेरे कोई मतभेद नहीं- आजाद

न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए आजाद ने कहा, “मैं कांग्रेस को बेनकाब नहीं करना चाहता। नेतृत्व के साथ मेरे कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस की विचारधारा से मेरे कोई मतभेद नहीं हैं। मेरा कांग्रेस की विचारधारा या पहले के कांग्रेस नेतृत्व से कोई मतभेद नहीं है। बेशक मैंने अपनी किताब में नेहरू जी के समय में, इंदिरा जी के समय में, राजीव जी के समय में क्या गलत हुआ, इसका उल्लेख किया है, लेकिन मैंने यह भी कहा कि वे बड़े नेता थे।”

राहुल गांधी की सदस्यता जाने पर दी थी प्रतिक्रिया

गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था, “कांग्रेस नेता राहुल गांधी का लोकसभा से अयोग्य होना लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है। मैं इसके खिलाफ हूं, चाहे वह राहुल गांधी हों या लालू प्रसाद यादव या कोई अन्य सांसद या विधायक हो। एक तरफ एक जज ने फैसला सुनाया और दूसरी तरफ सांसद या विधायक को अयोग्य घोषित कर दिया।”

कांग्रेस से इस्तीफा देकर बनाई थी अपनी पार्टी

बता दें कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने बीते साल अगस्त में कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता समेत सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपने त्याग पत्र में राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा था। जिसके बाद आजाद ने डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के नाम से अपने नए राजनीतिक दल का गठन किया था।

Also Read: बीजेपी पर ममता बनर्जी का हमला, कहा, ‘ये कहीं भी कभी भी दंगा कर सकते, मुझे हर समय अलर्ट रहना पड़ता’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT