होम / तस्करी के जरिए लिट्टे में जान फूंकने की कोशिश कर रहा हाजी सलीम, भारतीय एजेंसियों ने किया खुलासा

तस्करी के जरिए लिट्टे में जान फूंकने की कोशिश कर रहा हाजी सलीम, भारतीय एजेंसियों ने किया खुलासा

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : June 25, 2023, 9:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), LTTE Revive, नई दिल्ली: अंडरवर्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़ा पाकिस्तान के कराची का गैंगस्टर हाजी सलीम बड़े पैमाने पर तस्करी के माध्यम से भारत और श्रीलंका में लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम यानी कि लिट्टे की गतिविधियों में नई जान डालने का प्रयास कर रहा है। भारतीय एजेंसियों ने इसका खुलासा किया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना से परिचित लोगों ने बताया कि ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए हाजी सलीम लिट्टे को पुनर्जीवित करने की फिराक में है। वह पाकिस्तान की ISI और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ काम करता है। इसके साथ ही भारत, श्रीलंका मालदीव और कुछ मध्य-पूर्व देशों में स्मगलिंग की देखरेख करता है।

हाजी सलीम और दाऊद के बीच संबंध

इस रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा किया गया है कि पाक की जासूसी एजेंसी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हिंद महासागर और पाकिस्तान में करोड़ों डॉलर के ड्रग्स नेटवर्क के पीछे का दिमाग माने जाने वाले हाजी सलीम को पाकिस्तान के कराची में दाऊद के क्लिफ्टन रोड वाले घर पर अक्सर देखा गया है। इसके साथ ही इस बात का संदेह है कि इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के सक्रिय समर्थन से वह दोनों स्मगलिंग के लिए एक-दूसरे के संसाधनों का इस्तेमाल किया करते हैं।

नेटवर्क खत्म करने में जुटीं भारतीय एजेंसियां

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA), नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और राजस्व और खुफिया निदेशालय (DRI) समेत एजेंसियां इस पूरे आपराधिक नेटवर्क को तोड़ने के लिए गैंगस्टर हाजी सलीम के साथ-साथ इब्राहिम की D-कंपनी के भारतीय संपर्कों की पहचान करने को लेकर अपना काम कर रही हैं।

12,000 करोड़ की ड्रग्स जब्त 

NCB और नौसेना ने पिछले महीने एक संयुक्त अभियान में हिंद महासागर में एक तथाकथित मदर शिप को रोका था। इस दौरान 12,000 करोड़ रुपये की 2,500 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की गई थी। इस पूरी खेंप को बलूचिस्तान प्रांत में मकरान तट से भेजा गया था। इसके साथ ही भारत में लिट्टे के पुनरुद्धार से संबंधित जांच में 13 लोगों के खिलाफ एनआईए ने पिछले हफ्ते आरोप पत्र दायर कर कहा कि सलीम से ड्रग्स की सोर्सिंग श्रीलंकाई ड्रग माफिया के सदस्य कर रहे थे। साथ ही इसमें ये कहा गया, “आरोपी ने गुप्त व्यापार को अंजाम देने के लिए विभिन्न विदेशी व्हाट्सएप नंबरों का इस्तेमाल किया।”

Also Read: Petrol-Diesel के ताजा दाम हुए जारी, इन शहरों में मंहगा हुआ तेल

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hezbollah: हिजबुल्लाह की जवाबी कार्रवाई, इजरायल पर दागे ड्रोन और गाइडेड मिसाइलें -India News
Israel Hostage Footage: हमास ने जारी किया ‘जीवन प्रमाण’ फुटेज, गाजा में रखे दो बंधकों का है वीडियो -India News
Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
ADVERTISEMENT