होम / Human Trafficking: चार दिन फ्रांस में रुका विमान अखिरकार भारत पहुंचा, मानव तस्करी का लगा था आरोप

Human Trafficking: चार दिन फ्रांस में रुका विमान अखिरकार भारत पहुंचा, मानव तस्करी का लगा था आरोप

Mudit Goswami • LAST UPDATED : December 26, 2023, 9:05 am IST
ADVERTISEMENT
Human Trafficking: चार दिन फ्रांस में रुका विमान अखिरकार भारत पहुंचा, मानव तस्करी का लगा था आरोप

Human Trafficking

India News (इंडिया न्यूज), Human Trafficking: फ्रांस के वेट्री हवाई अड्डे पर रोके गए लीजेंड एयरलाइंस के विमान को आखिरकार चार दिन बाद मुबंई पहुंचा। इस जहाज में करीब 276 यात्री मौजूद रहे। विमान करीब दोपहर 2:30 बजे वैट्री हवाई अड्डे से रवाना हुआ और मंगलवार सुबह 4 बजे के तुरंत बाद मुंबई में उतरा।

बता दें कि रोमानियाई कंपनी द्वारा संचालित निकारागुआ जाने वाली उड़ान को फ्रांस के पास वैट्री हवाई अड्डे पर ह्यूमन ट्रैफिकिंग (मानव तस्करी) के चलते रोक लिया गया था। इस प्लेन में करीब 303 यात्री सवार थे, जिसमें अधिकतर भारतीय मूल से संबंधित थे।

गौरतलब है कि विमान ईंधन भरने के लिए वेट्री एयरपोर्ट पर उतरा गया था। इस दौरान फ्रांसीसी अधिकारियों को सूचना मिली कि विमान में ह्यूमन ट्रैफिकिंग के शिकार लोगों को ले जाया जा रहा है, जिसके बाद विमान को उड़ान भरने से रोक दिया गया। वेट्री हवाई अड्डे पर स्वागत कक्ष को वेटिंग रुम में बदल दिया गया और सभी यात्रियों को वहीं रोका गया।

विमान को रवाना कराने के लिए की मेहनत

एपी न्यूज को एयरपोर्ट के शख्स ने बताया कि गुरुवार से रोके गए इस विमान को रवाना करने के लिए एयरपोर्ट की लोकर अथोर्टी ने रविवार क्रिसमस के शाम जामकर काम किया। जिसके बाद इसे रवाना किया गया।

वहीं एक संगठित आपराधिक समूह द्वारा संदिग्ध मानव तस्करी की विशेष फ्रांसीसी जांच के हिस्से के रूप में दो यात्रियों को हिरासत में लिया गया था। प्रशासन के अनुसार, कई अन्य लोगों ने फ्रांस में शरण का अनुरोध किया।

यात्रियों को एयरपोर्ट के एंट्री हॉल में रखा गया

अधिकारी के मुताबिक, यात्रियों को एयरपोर्ट के एंट्री हॉल में रखा गया था और प्रवेश कक्ष को भी ढक दिया गया था। पुलिस ने इस इलाके में अन्य यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी। पेरिस अभियोजक कार्यालय ने कहा था कि शुक्रवार को हिरासत में लिए गए दो यात्रियों को शनिवार को 48 घंटे ॉ़डजदगकेरके लिए फिर से हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई।

वहीं विमान रोके जाने की सूचना मिलते भारतीय दूतावास के अधिकारी मौके पर पहुंचेय़ भारतीय दूतावास ने कहा कि विमान में सवार सभी भारतीय नागरिकों को काउंसलर एक्सेस मिल गया है।

Also Read…

MV Chem Pluto: लाल सागर में ड्रोन से हमले के बाद मुंबई पहुंचा भारतीय जहाज, अधिकारियों ने कही ये बात

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT