होम / IND vs NZ 2nd T-20 Preview: भारत के पास सीरीज बचाने का आखिरी मौका, कल लखनऊ में होना है मैच

IND vs NZ 2nd T-20 Preview: भारत के पास सीरीज बचाने का आखिरी मौका, कल लखनऊ में होना है मैच

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 28, 2023, 8:35 pm IST

IND vs NZ 2nd T-20 (Tomorrow the second T20 match will be played at Ekana International Cricket Stadium in Lucknow, Uttar Pradesh) : सबकी निगाहें राहुल त्रिपाठी पर भी होगी जिन्होंने घरेलू मैचों में काफी रन बनाए थे।  राहुल अभी तक सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ एक अच्छी पारी खेल पाए हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कल खेले जाने वाले दूसरी टी-20 मुकाबले में  भारत के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज को बचाने का आखिरी मौका है। न्यूजीलैंड ने पहले मुकाबले में भारत को हरा कर इस सीरीज में 1-0 से आगे है। कल उत्तर प्रदेश के लखनऊ के इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच कल शाम 7 बजे शुरु होगा जिसका प्रसारण Disney+Hotstar और स्टार स्पोर्टस् नेटवर्क पर होगा।

युवा कंधो पर टी-20 की कमान

साल 2021 और 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप हारने के बाद भारतीय टीम की काफी किरकीरी हुई थी जिसकी गाज सीनियर खिलाड़ीयों और बीसीसीआई मैनेजमेंट पर ज्यादा गिरी थी जिसके बाद सीनियर खिलाड़ीयों पर काफी दवाब बन गया था। अब इस नए साल 2023 से टी-20 फॉर्मेट के लिए युवाओं को मिलना शुरु हो चुका है जिसकी शुरुआत साल के पहले श्रीलंका सीरीज से हुई थी। इस वजह से श्रीलंका और न्यूजीलैंड के सीरीज में अनुभवी खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम में शामिल नहीं हैं। ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी पहले मुकाबले में भारत के लिए ओपनिंग करने आई थी और उम्मीद हैं कि अगले मैचों में भी उन्हीं दोनों की जोड़ी मैदान पर दिखे।

नए चेहरों को मिल सकता है मौका

पहला मुकाबला हारने के बाद भारतीय टीम इस वक्त सीरीज में वापसी करने का सोच रही होगी। अगर न्यूजीलैंड दूसरा मुकाबला भी जीत जाता है तो भारत का इस साल में पहली बार सीरीज हारने पड़ेगा। अभी तक भारत इस साल में खेले गए एक भी सीरीज को नहीं हारी है। पहले मैच के बाद दूसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग 11 चुनना काफी मुश्किल भरा हो सकता है क्योंकि शानदार फार्म में वापसी कर रहे पृथ्वी शॉ भी टीम में शामिल हैं जिन्होंने घरेलू मैच में काफी रन बनाए है। साथ ही साथ राहुल त्रिपाठी को भी एक अच्छी पारी खेलनी पड़ेगी। राहुल अभी तक सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ एक अच्छी पारी खेल पाए हैं। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा की क्या भारत पहले मुकाबले वाली खेली प्लेइंग 11 के साथ जाएगी या फिर प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव होगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
KKR vs DC: वरुण-नरेन के फिरकी में फंसी दिल्ली कैपिटल्स, KKR ने DC को रौंदा -India News
Ventilated Seat Cover: वेंटिलेटेड सीट के क्या फायदे और गर्मियों में कैसे मिलता है इससे आराम, जानें पूरी जानकारी- Indianews
Twin Wonder 2024: केरल के कलाडी में 150 जुड़वां बच्चों ने मनाया एक साथ जश्न, वीडियो वायरल- Indianews
Unique Marriage: राजस्थानी लड़का दे बैठा रोबोट को दिल, उसी से रचाएगा शादी- Indianews
Kamal Haasan: कमल हासन ने शाहरुख खान पर कही यह बड़ी बात, कहा- वह भी एक विमान खरीदना चाहते हैं – Indianews
Maulana Diesel: पाकिस्तान के मौलाना डीजल का संसद में छलका दर्द, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
ADVERTISEMENT