होम / पीएम मोदी को बधाई देना जल्दबाजी.., लोकसभा चुनाव के नतीजों पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बोल-Indianews

पीएम मोदी को बधाई देना जल्दबाजी.., लोकसभा चुनाव के नतीजों पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बोल-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 8, 2024, 1:35 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Pakistan statement on Narendra Modi win: पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री मोदी को उनकी चुनावी जीत पर बधाई देना जल्दबाजी माना है और दोनों देशों के बीच शांति और संवाद के लिए अनुकूल माहौल की जरूरत पर जोर दिया है। आपको बता दें कि इस चुनावी नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है और इस बीच पाकिस्तान ने एक बार फिर दखलअंदाजी की है तो चलिए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरा मामला..

Modi 3.0: अमित शाह क्या फिर संभालेंगे संगठन? पार्टी को 2029 के लिए रिचार्ज की है जरूरत

पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बोल 

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण से पहले, पाकिस्तान ने शुक्रवार को कहा कि देश के लिए भारतीय प्रधानमंत्री को बधाई देना “जल्दबाजी” है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज ज़हरा बलूच का यह बयान तब आया जब उनसे पूछा गया कि क्या उनके देश ने आम चुनाव जीतने पर नरेंद्र मोदी को आधिकारिक तौर पर बधाई दी है। बलूच ने कहा, “हम उनकी चुनावी प्रक्रिया पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि चूंकि भारत में सरकार का गठन हो रहा है, इसलिए भारतीय प्रधानमंत्री को बधाई देने के बारे में बात करना “जल्दबाजी” होगी। उन्होंने यह भी कहा कि भारत के लोगों को अपने नेतृत्व के बारे में फैसला करने का अधिकार है। गौरमतलब है कि वो सोच रहे हैं कि एनडीए सरकार नहीं बना पाएगी और कुछ पार्टियां जो गठबंधन में शामिल हैं वो सरकार बनाने में इएनडीए का साथ नहीं देगी।

Narendra Modi की NDA को लेकर 26 साल पहले की गई भविष्यवाणी हो रही है सच साबित, कही थी ये बड़ी बात-Indianews

पीएम मोदी को बधाई देना जल्दबाजी- बलूच

अपने साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए बलूच ने कहा कि पाकिस्तान भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ “सहकारी संबंध” और बातचीत के माध्यम से विवादों का समाधान चाहता है। बलूच ने यह भी कहा कि पाकिस्तान “भारत से आने वाली कठिनाइयों और बयानबाजी के बावजूद, जिम्मेदार तरीके से काम कर रहा है।” उन्होंने कहा, कि “पाकिस्तान ने हमेशा भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ सहकारी संबंध चाहा है। हमने जम्मू-कश्मीर के मुख्य विवाद सहित सभी लंबित मुद्दों को हल करने के लिए लगातार रचनात्मक बातचीत और जुड़ाव की वकालत भी की है।”

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT