होम / हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा नुकसान! किरण चौधरी बीजेपी में होंगी शामिल

हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा नुकसान! किरण चौधरी बीजेपी में होंगी शामिल

Rajesh kumar • LAST UPDATED : June 18, 2024, 8:29 pm IST
हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा नुकसान! किरण चौधरी बीजेपी में होंगी शामिल

Kiran Chaudhary

India News(इंडिया न्यूज),Kiran Chaudhary: तोशाम से कांग्रेस विधायक और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल की पुत्रवधू किरण चौधरी भाजपा में शामिल होंगी। वह इस बात से नाराज हैं कि उनकी बेटी श्रुति चौधरी को लोकसभा चुनाव में भिवानी-महेंद्रगढ़ से पार्टी प्रत्याशी नहीं बनाया गया। देर शाम किरण चौधरी ने एक इंटरव्यू के दौरान कांग्रेस छोड़ने की पुष्टि की। हुड्डा गुट द्वारा राज्यसभा चुनाव में अजय माकन की हार के लिए किरण चौधरी को जिम्मेदार ठहराया गया था। किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा भेज दिया है। दोनों ने ईमेल के जरिए अपना इस्तीफा सौंपा है। उन्होंने कहा कि वह कल बुधवार को भाजपा में शामिल होंगी। उन्होंने अपने सभी समर्थकों को दिल्ली पहुंचने के निर्देश दिए हैं। वह दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल होंगी। इस दौरान सीएम नायब सिंह सैनी और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल भी मौजूद रह सकते हैं।

टिकटों का सही वितरण होता तो कांग्रेस चुनाव जीत जाती

किरण अपनी बेटी श्रुति के लिए भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस से टिकट मांग रही थीं, लेकिन पार्टी ने उनकी जगह महेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक राव दान सिंह को टिकट दे दिया। उसके बाद राव दान सिंह ने चौधरी का नाम लिए बिना उन पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया था। वहीं किरण ने इसका विरोध करते हुए कहा कि अगर टिकट सही तरीके से बांटे जाते तो कांग्रेस यहां से चुनाव जीत सकती थी। वहीं भाजपा की नजर वैसे भी कांग्रेस के जाट नेताओं पर है। किरण चौधरी के समर्थकों का आरोप है कि हुड्डा कांग्रेस में रहते हुए किसी दूसरे नेता को उभरने नहीं देना चाहते, इसलिए अब उनके पास गैर कांग्रेसी दल ही बचे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि भाजपा श्रुति चौधरी को राज्यसभा उम्मीदवार बना सकती है, वहीं अगर किरण चौधरी भाजपा में शामिल होती हैं तो वह विधानसभा चुनाव में तोशाम से भाजपा की उम्मीदवार होंगी।

Rahul Gandhi EVM: ईवीएम को लेकर एलन मस्क और राजीव चंद्रशेखर में तकरार के बीच अब राहुल गांधी ने की एंट्री, जानें क्या कहा-Indianews

‘हरियाणा में कांग्रेस दुर्भाग्य से व्यक्ति केंद्रित हो गई है’

अपने इस्तीफे में किरण चौधरी ने लिखा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी दुर्भाग्य से व्यक्ति केंद्रित हो गई है जिसने अपने स्वार्थ के लिए पार्टी के हितों से समझौता कर लिया है, इसलिए अब मेरे लिए आगे बढ़ने का समय आ गया है ताकि मैं अपने लोगों के हितों और जिन मूल्यों के लिए खड़ी हूं, उन्हें बनाए रख सकूं। किरण चौधरी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि अपमान सहने की भी एक सीमा होती है। बिना नाम लिए हुड्डा पर साधा निशाना
कांग्रेस की दिग्गज और तेज तर्रार नेता किरण चौधरी ने दो दिन पहले फिर पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि हरियाणा में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है।

उन्होंने कांग्रेस छोड़ने को भगवान की मर्जी बताकर बड़े राजनीतिक विस्फोट का संकेत दिया था। हुड्डा का नाम लिए बिना किरण ने सधे अंदाज में कहा था कि हरियाणा में लोकसभा टिकट वितरण में हिसाब बराबर करने की साजिश रची गई। वे हमें खत्म करना चाहते थे ताकि कोई उनके बराबर खड़ा न हो सके। अगर टिकट सही तरीके से बांटे गए होते तो भिवानी और गुरुग्राम में कांग्रेस जीत जाती। सबको पता है कि 10 साल में उन्होंने कांग्रेस को 67 सीटों से किस तरह रसातल में पहुंचा दिया है।

EVM को लेकर मस्क के बयान ने छिड़ी बहस, इस नेता ने दिया करारा जबाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT