होम / Kolkata Doctor Death: डॉक्टर रेप और हत्या मामले के विरोध में सौरव गांगुली ने किया बड़ा काम, किया ये एलान

Kolkata Doctor Death: डॉक्टर रेप और हत्या मामले के विरोध में सौरव गांगुली ने किया बड़ा काम, किया ये एलान

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : August 20, 2024, 7:08 pm IST

sourav ganguly

India News (इंडिया न्यूज),Kolkata Doctor Death:पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बुधवार (21 अगस्त) को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में पोस्ट-ग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के लिए न्याय मांगने के लिए सड़कों पर उतरेंगे। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अपनी पत्नी डोना गांगुली और उनके डांस स्कूल के छात्रों के साथ विरोध मार्च में शामिल होंगे। मंगलवार को गांगुली ने पीड़िता के साथ एकजुटता दिखाते हुए ‘X’ पर अपनी डिस्प्ले इमेज को बदलकर काला कर दिया।

सौरव गांगुली ने अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर को पूरी तरह से काला क्यों कर दिया है?

सौरव गांगुली ने पहले भी इस घटना पर टिप्पणी की थी, लेकिन, जैसा कि क्रिकेटर ने खुद कहा, “उनके शब्दों को संदर्भ से बाहर ले जाया गया”। भारत के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस अपराध को ‘अचानक हुई घटना’ बताया, जिसके लिए उन्हें सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

इससे पहले, 51 वर्षीय गांगुली को नेटिज़न्स और समाज के कुछ अन्य वर्गों से कड़ी प्रतिक्रिया मिल रही थी। कोलकाता में एक प्रचार कार्यक्रम में बोलते हुए, गांगुली ने इस जघन्य अपराध को ‘अचानक हुई घटना’ करार दिया और कहा कि राज्य में महिलाओं की सुरक्षा को एक अपराध के आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए। इसके बाद उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द सज़ा मिलनी चाहिए।

गांगुली ने कही यह बात

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हर चीज का आकलन किसी एक घटना के आधार पर किया जाना चाहिए। ऐसा सोचने की कोई गुंजाइश नहीं है कि हर चीज या हर कोई इस (घटना) के लिए सुरक्षित नहीं है। ऐसी दुर्घटनाएं पूरी दुनिया में होती हैं। यह सोचना गलत है कि लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही नहीं, बल्कि पूरे भारत में महिलाएं सुरक्षित हैं। हम जहां रहते हैं, वह सबसे अच्छी जगह है। किसी को एक घटना के आधार पर किसी चीज का आकलन नहीं करना चाहिए।” हालांकि, बाद में उन्होंने अपने बयान को स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी टिप्पणियों का गलत अर्थ निकाला जा रहा है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि पिछले रविवार को मैंने जो कहा, उसका क्या मतलब निकाला गया या उसकी व्याख्या कैसे की गई। मैंने पहले भी कहा है कि (अपराध) यह एक भयानक बात है। अब, सीबीआई (और) पुलिस मामले की जांच कर रही है। जो कुछ हुआ है, वह बहुत शर्मनाक है।”

दूसरी सरकार में हुए रेप केस पर Mamata Banerjee ने दिखाए थे जिद्दी तेवर, अपने राज में ऐसा हुआ तो दिख गई असलियत

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT