होम / Nabanna Abhijan में हिंसा के बाद BJP ने किया आज बंगाल बंद, जानें बैंक,अस्पताल और स्कूल खुलेंगे या नहीं?

Nabanna Abhijan में हिंसा के बाद BJP ने किया आज बंगाल बंद, जानें बैंक,अस्पताल और स्कूल खुलेंगे या नहीं?

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 28, 2024, 8:32 am IST

Kolkata Nabanna march

India News (इंडिया न्यूज), BJP Calls for Bengal Bandh: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने 27 अगस्त को ‘नबान्न अभिजन’ रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों और कोलकाता पुलिस के बीच झड़प के बाद बुधवार, 28 अगस्त को बंगाल बंद का आह्वान किया है। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या से संबंधित मामले को गलत तरीके से संभालने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग के लिए ‘नबान्न अभिजन’ या सचिवालय तक मार्च का आयोजन किया गया था।

प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने छोड़े आंसू गैस

पुलिस द्वारा की गई बैरिकेड्स को प्रदर्शनकारियों ने हटा दिए, जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज, पानी की बौछारें और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। जबकि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन को शांतिपूर्ण नहीं होने का दोषी ठहराया और सुझाव दिया कि विरोध प्रदर्शन में हिंसा के पीछे भाजपा का हाथ है।

सुकांत मजूमदार ने किया बंगाल बंद किया आह्वान 

सुकांत मजूमदार ने बंगाल बंद का आह्वान किया भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने नबान्ना तक मार्च से छात्रों को हिरासत में लिए जाने के खिलाफ रैली निकाली और मंगलवार को लालबाजार में कोलकाता पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। मजूमदार ने एक बयान के जरिए घोषणा की कि वे बुधवार को 12 घंटे के बंगाल बंद का आह्वान करेंगे। उन्होंने यह भी कहा, “पुलिस और ममता बनर्जी ने छात्र आंदोलन पर हिंसा की है। उन्होंने लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण विरोध पर लाठीचार्ज किया, आंसू गैस का इस्तेमाल किया और पानी की बौछारें कीं, हमारी मांग सरल है: पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए छात्रों को रिहा किया जाना चाहिए।”

Bank Strike Today: जल्दी-जल्दी निपटा लें अपना काम, आज रहेगा देशभर में बैंको का हड़ताल  

कब से शुरू बंद

28 अगस्त को सुबह 6 बजे शुरू होगा। इस पर पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा कि प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि हड़ताल से लोगों पर कोई असर न पड़े।

क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा?

पश्चिम बंगाल में बंद के समय स्कूल, कॉलेज, सरकारी कार्यालय और बैंक खुले रहने की संभावना है, लेकिन बंद के कारण यातायात प्रभावित होने के कारण इनमें व्यवधान आ सकता है। चिकित्सा सेवा, पेयजल, सार्वजनिक परिवहन, रेल सेवाएं और बिजली जैसी आवश्यक सेवाएं भी सामान्य रूप से काम करने की संभावना है।

आधिकारिक तौर पर कुछ भी बंद नहीं होगा

बीजेपी ने कथित तौर पर व्यापारिक संगठनों से बाजार बंद रखने का आह्वान किया है। हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है कि सामान्य स्थिति बनाए रखी जाएगी और विपक्ष द्वारा बुलाई गई हड़ताल के कारण आधिकारिक तौर पर कुछ भी बंद नहीं किया जाएगा।

BJP ने किया आज बांग्ला बंद का आह्वान, Nabanna Abhijan रैली में चले आंसु गैस के गोले, 10 पाइंट में समझें इसकी बड़ी बातें

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT