होम / Top Insurance Brand: LIC बना दुनिया का सबसे मजबूत इंश्योरेंस ब्रांड, कई बड़े दिग्गज इंश्योरेंस ब्रांड को दी पटखनी

Top Insurance Brand: LIC बना दुनिया का सबसे मजबूत इंश्योरेंस ब्रांड, कई बड़े दिग्गज इंश्योरेंस ब्रांड को दी पटखनी

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 27, 2024, 5:23 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Top Insurance Brand: हिंदुस्तान की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम का परचम अब पूरी दुनिया में फहरा गया है। दरअसल, लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया को पूरी दुनिया का सबसे मजबूत इंश्योरेंस ब्रांड चुना गया है। दुनिया की सभी दिग्गज बीमा कंपनियों को एलआईसी ने पीछे छोड़कर सूची में पहला स्थान हासिल किया है। ब्रांड फाइनेंस इंश्योरेंस 100 के मुताबिक एलआईसी टॉप इंश्योरेंस ब्रांड बना है। बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एलआईसी की ब्रांड वैल्यू 9.8 अरब डॉलर आंकी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, एलआईसी को ब्रांड स्ट्रेंथ इंडेक्स पर 88.3 का स्कोर के साथ एएए रेटिंग मिला है। वहीं इस रिपोर्ट में में दूसरे नंबर पर कैथी लाइफ इंश्योरेंस और एनआरएमए इंश्योरेंस ने तीसरे नंबर पर कब्जा जमाया है।

एनआरएमए की ब्रांड वैल्यू में जबरदस्त उछाल

बता दें कि, ताइवान की कैथी लाइफ इंश्योरेंस की ब्रांड वैल्यू में 9 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। इस कंपनी की ब्रांड वैल्यू 4.9 अरब डॉलर आंकी गई। वहीं ऑस्ट्रेलिया की एनआरएमए इंश्योरेंस की ब्रांड वैल्यू में 82 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। इस कंपनी की ब्रांड वैल्यू 1.3 अरब डॉलर पर पहुंची है।रिपोर्ट के अनुसार, ग्लोबल रैंकिंग में चीन के इंश्योरेंस ब्रांड आगे रहे हैं। डेनमार्क की बीमा कंपनी ट्रिग की ब्रांड वैल्यू में भी 66 फीसदी का जबरदस्त उछाल देख को मिला है, साथ ही 1.6 अरब डॉलर का आंकड़ा छू लिया है।

IPL 2024: आईपीएल में कुत्ते के साथ बदसलूकी पर मचा बवाल, एनिमल एक्टिविस्ट ने की जुर्माना लगाने की मांग!

एलआईसी को मिला करोड़ो का न्यू बिजनेस प्रीमियम

बता दें कि एलआईसी इंडिया ने वित्त वर्ष 2023-24 में 39,090 करोड़ रुपये पहले साल के प्रीमियम के तौर पर हासिल किए थे। इसके अलावा एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस को 15,197 करोड़ रुपये और एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस को 10,970 करोड़ रुपये का न्यू बिजनेस प्रीमियम हासिल हुआ था। हल ही में भारत सरकार ने एलआईसी के कर्मचारियों की वेतन 17 फीसदी बढ़ाई थी। वहीं एलआईसी के शेयरों ने 9 फरवरी, 2024 को अपना ऑल टाइम हाई आंकड़ा 1175 रुपये छुआ था।

Kangana Ranaut: भाजपा प्रत्याशी को मिला हेमा मालिनी का साथ, ड्रीम गर्ल बोली- पॉलिटिक्स के लिए परफेक्ट हैं कंगना रनौत

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT