होम / अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर मामले में जवाहरलाल नेहरू को बताया जिम्मेदार, जानें क्या कहा

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर मामले में जवाहरलाल नेहरू को बताया जिम्मेदार, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 2, 2024, 9:18 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राजस्थान के जोधपुर में एक चुनावी रैली में भारत के पुर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू को लेकर बड़ी बात कही। जहां अमित शाह ने कहा कहा कि, कांग्रेस आइकन और पूर्व प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 लागू करके एक गलती की थी। उन्होंने विवादास्पद कानून को खत्म करने और कश्मीर में भारतीय ध्वज फहराने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की।

ये भी पढ़े:-Netanyahu Hernia Surgery: हमास के साथ संघर्ष के बीच PM नेतन्याहू की हार्निया की सफल सर्जरी, डॉक्टरों ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन

पीएम मोदी के वादे की बात की

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि, “पीएम मोदी ने बीजेपी की स्थापना के बाद से हमने जो भी वादे किए थे, उन्हें पूरा किया है। पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू ने कश्मीर में धारा 370 लागू करके एक गलती की थी। पीएम मोदी ने 5 अगस्त, 2019 को धारा 370 को समाप्त कर दिया और भारतीयों का उत्थान किया।” कश्मीर में झंडा।

‘मोदी ने देश को सुरक्षित किया’- शाह

अपने संबोधन के दौरान, शाह ने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर भारतीय बलों द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट हवाई हमले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान, हर दूसरे दिन पाकिस्तान से घुसपैठिये भारत में प्रवेश करते थे और बम विस्फोट करके तबाही मचाते थे। लेकिन जब पाकिस्तान ने उरी और पुलवामा में अपनी हरकतों की कोशिश की, तो सर्जिकल और हवाई हमले करके उन्हें करारा सबक दिया गया।

ये भी पढ़े:-PM Modi RBI Event: RBI को लेकर पीएम मोदी ने बताया प्लान, सरकार में आते करेंगे ये काम

शाह ने कहा, “जब भारत में एक अर्थशास्त्री प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह थे, तो देश 10 वर्षों तक 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना रहा। लेकिन मोदी जी ने सिर्फ दस साल में इसे पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया। अब मोदी गारंटी देते हैं कि तीसरे कार्यकाल के लिए चुने जाने के बाद मोदी जी अर्थव्यवस्था को शीर्ष तीसरे स्थान पर ले जाएंगे।”

‘नेहरू ने अनुच्छेद 370 शामिल करके गलती की’- शाह

अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे पर भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा. शाह ने कहा, “जवाहरलाल नेहरू ने अनुच्छेद 370 को शामिल करके एक गलती की थी। लेकिन मोदी जी ने इसे हटा दिया और कश्मीर को हमेशा के लिए भारत में एकीकृत कर दिया।”

अमित शाह ने आगे कहा कि पिछले सत्तर वर्षों से, कांग्रेस पार्टी ने अपनी तुष्टिकरण की राजनीति के लिए राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाली, जिससे उन करोड़ों भक्तों को वंचित रखा गया जो 500 वर्षों से राम मंदिर बनने की प्रतीक्षा कर रहे थे। लेकिन मोदी जी ने मामले को सुलझाया, इसकी नींव रखी और अभिषेक पूरा किया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rishi Kapoor की चौथी पुण्यतिथि पर नीतू कपूर ने किया याद, प्यारी तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल नोट -Indianews
Telangana Board Results Out: तेलंगाना बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट हुए जारी, यहां देखें परिणाम-Indianews
Babil Khan ने पिता इरफान खान की डेथ एनिवर्सरी पर अनदेखे पलों की दिखाई झलक, इंग्लिश मीडियम के सेट से शेयर की तस्वीरें -Indianews
T20 World Cup: आज होगा टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन, इस बड़े खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता-Indianews
Delhi Crime: अपराधियों के सिर चढ़ा वेब सीरीज का भूत, पुलिस से भागते समय करने लगा ये काम-Indianews
Lok Sabha Election: इतिहास में पहली बार! इस सीट पर कांग्रेस के पास नहीं है कोई उम्मीदवार-Indianews
Amit Shah: फर्जी वीडियो मामले में अमित शाह का कांग्रेस पर वार, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT