होम / Mandi Lok Sabha Seat: हिमाचल में भाजपा से असंतुष्ट है ये राजघराने, बढ़ सकती है कंगना की चुनौतियां

Mandi Lok Sabha Seat: हिमाचल में भाजपा से असंतुष्ट है ये राजघराने, बढ़ सकती है कंगना की चुनौतियां

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 31, 2024, 9:15 am IST
ADVERTISEMENT
Mandi Lok Sabha Seat: हिमाचल में भाजपा से असंतुष्ट है ये राजघराने, बढ़ सकती है कंगना की चुनौतियां

Kangana Ranau

India News(इंडिया न्यूज),Mandi Lok Sabha Seat: भाजपा के द्वारा हिमाचल के मंडी से अभिनेत्री कंगना रनौत को लोकसभा उम्मीदवार बनाने का फैसला अब कुछ कठिन नजर आ रही है। जिसका कारण है कि, भाजपा के इस फैसले से भाजपा के असंतुष्टों और पूर्व शाही परिवार नाराज हो गए है जो कि, बॉलीवुड अभिनेता से नेता बनीं कंगना रनौत के लिए राह कठिन बना सकता है, जो इस हाई-प्रोफाइल सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनावी शुरुआत कर रही हैं।

ये भी पढ़े:-असम बदरुद्दीन अजमल को चुनाव से पहले शादी कर लेनी चाहिए, सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने सांसद पर कसा तंज

महेश्वर सिंह को नहीं मिला टिकट

भाजपा के इस दाव की बात करें तो, हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष और तीन बार सांसद और कुल्लू के पूर्व शाही परिवार के वंशज महेश्वर सिंह ने पार्टी आलाकमान से कंगना रनौत को मैदान में उतारने के अपने फैसले की समीक्षा करने को कहा है, जबकि भाजपा के उन असंतुष्टों को 2022 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया गया था और उन्होंने चुनाव लड़ा था। निर्दलीय विधायकों ने रणनीति बनाने के लिए बैठक की।

महेश्वर सिंह का बयान

महेश्वर सिंह ने शनिवार को एक अपना बयान में कहा कि, “कंगना ने पार्टी में कोई योगदान नहीं दिया है और मंडी के लोग मुखर हो गए हैं और सोशल मीडिया पर फैसले की समीक्षा की मांग कर रहे हैं। ”भाजपा आलाकमान से अपने फैसले की समीक्षा करने पर बातचीत चल रही है।” उन्होंने कहा, ”मुझे पहले टिकट देने का वादा किया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि, महेश्वर सिंह के बेटे हितेश्वर सिंह, भाजपा के पूर्व महासचिव राम सिंह और आनी के पूर्व विधायक किशोरी लाल – तीनों जिन्होंने भाजपा से टिकट नहीं मिलने के बाद 2022 का विधानसभा चुनाव निर्दलीय के रूप में लड़ा था – ने अन्य असंतुष्ट भाजपा नेताओं के साथ बैठक की। कंगना की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद संसदीय क्षेत्र।

राम लाल के इस्तीफा का कारण

राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में मतदान करने वाले कांग्रेस के बागी रवि ठाकुर को लाहौल और स्पीति से विधानसभा उपचुनाव के लिए टिकट दिए जाने के बाद भाजपा नेता और पूर्व मंत्री राम लाल मारकंडा ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी से इस्तीफा दे दिया है, जिसके बाद उन्होने एक साक्षात्कार में कहा कि, ”मैंने अपने समर्थकों के साथ भाजपा छोड़ दी है और निश्चित रूप से विधानसभा चुनाव लड़ूंगा।” उन्होंने कहा कि उनके कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ने की संभावना है।

ये भी पढ़े:-India News Loktantra Bachao Rally: इन चीजों की विपक्ष की रैली में नहीं होगी इजाजत, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

मंडी की खासियत

मंडी संसद सीट में 17 विधानसभा सीटें शामिल हैं – किन्नौर, लाहौल और स्पीति के तीन आदिवासी विधानसभा क्षेत्र और चंबा जिले के भरमौर, कुल्लू जिले के सभी चार विधानसभा क्षेत्र – कुल्लू, मनाली, बंजार और आनी और सुंदरनगर, बल्ह, मंडी के नौ विधानसभा क्षेत्र। , मंडी जिले में दरंग, जोगिंदरनगर, नाचन, सेराज, करसोग और सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र और शिमला जिले में रामपुर। बता दें कि, 17 विधानसभा सीटों में से आठ अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

मंडी लोकसभा सीट राजपरिवारों का गढ़

मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र ज्यादातर पूर्व शाही परिवारों का युद्धक्षेत्र बना हुआ है और उनके वंशजों ने इस सीट के लिए हुए दो उपचुनावों सहित 19 चुनावों में से 13 में जीत हासिल की है। जैसे ही कंगना रनौत ने शुक्रवार को एक रोड शो और रैली के साथ अपना चुनाव अभियान शुरू किया, वरिष्ठ भाजपा नेता महेश्वर सिंह ने भाजपा आलाकमान से उस अभिनेता को मैदान में उतारने के अपने फैसले की समीक्षा करने का आग्रह किया, जिन्होंने “कोई योगदान नहीं दिया” और दावा किया कि उन्हें टिकट देने का वादा किया गया था।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT