होम / Hafiz Saeed: आतंकवाद को लेकर मीनाक्षी लेखी ने पाक को दिखाया आईना, जानें कौन है हाफिज सईद

Hafiz Saeed: आतंकवाद को लेकर मीनाक्षी लेखी ने पाक को दिखाया आईना, जानें कौन है हाफिज सईद

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 30, 2023, 9:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Hafiz Saeed: केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने हाफिज सईद को लेकर पाकिस्तान को आईना दिखाया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि 26/11 मुंबई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद आतंकियों की अंतरराष्ट्रीय सूची में है, फिर भी पाकिस्तान ने इस पर कभी कुछ नहीं कहा।

मुंबई आतंकी हमले के मामले में वांछित हाफिज सईद के भारत प्रत्यर्पण की मांग को लेकर विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने इस बात पर जोर दिया कि भारत में कई आतंकी घटनाओं के पीछे हाफिज सईद का हाथ रहा है। विदेश राज्य मंत्री ने कहा, हर कोई जानता है कि मुंबई हमलों के पीछे हाफिज सईद का हाथ था।

हाफिज सईद आतंकियों की अंतरराष्ट्रीय सूची में

भारत में कई आतंकी घटनाएं हुई हैं और उनके पीछे भी हाफिज सईद का ही हाथ था। वह आतंकियों की अंतरराष्ट्रीय सूची में भी है, लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान ने कभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि भारत ने हाफिज सईद को भारत प्रत्यर्पित करने के लिए प्रासंगिक सहायक दस्तावेजों के साथ पाकिस्तान सरकार को अनुरोध भेजा है।

गौरतलब है कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा था कि पाकिस्तान सरकार से संबंधित दस्तावेजों के साथ हाफिज सईद को भारत प्रत्यर्पित करने की मांग की गई है। हालांकि, पाकिस्तान ने प्रत्यर्पण संधि नहीं होने के बहाने 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मामले में वांछित हाफिज को भारत को सौंपने से इनकार करने का इरादा जताया है। पाकिस्तान सरकार पिछले कई सालों से हाफिज सईद को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया करा रही है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT