होम / Money Laundering Case: महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलिन ने मिटाया क्राइम का सबूत, ED का बड़ा दावा

Money Laundering Case: महाठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलिन ने मिटाया क्राइम का सबूत, ED का बड़ा दावा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : January 31, 2024, 3:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Money Laundering Case: मेगा ठग सुकेश चन्द्रशेखर के खिलाफ चल रहे 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली हाई कोर्ट में अहम बातें कही हैं। ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में दावा किया है कि जैकलीन जानबूझकर गैंगस्टर सुकेश चन्द्रशेखर द्वारा किए गए अपराध में शामिल थी। उसे इस अपराध की पूरी जानकारी थी। दरअसल, एक्ट्रेस ने कोर्ट में एक हलफनामा दिया था और इसके जरिए उन्होंने मांग की थी कि 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके खिलाफ दर्ज केस को रद्द किया जाए। इस पर कोर्ट ने ईडी से जवाब मांगा था। इस मामले की सुनवाई जस्टिस मनोज कुमारी ओहरी ने की। ईडी के जवाब पर फर्नांडिस के वकील ने अपना पक्ष रखने के लिए कोर्ट से समय मांगा है। जिसके बाद अब कोर्ट ने इस मामले को 15 अप्रैल को अगली सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया है।

जैकलीन आज तक सच छिपाती रहीं

कोर्ट में अपने जवाब में ईडी ने दावा किया कि जैकलीन फर्नांडिस ने सुकेश चंद्रशेखर के साथ पैसे के लेन-देन से जुड़ी सच्चाई कभी नहीं बताई। ईडी ने यह भी दावा किया कि जब तक उन्हें सबूत पेश नहीं किया गया तब तक उन्होंने कोई भी सच्चाई उजागर नहीं की। ईडी ने कहा, ‘जैकलीन आज तक सच छिपाती रहीं। यह भी सच है कि सुकेश चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद जैकलीन ने अपने मोबाइल फोन से सारा डेटा डिलीट कर दिया था, ताकि सबूत मिटाए जा सकें। उसने अपने साथियों से सबूत भी नष्ट करवा दिए हैं। सबूत बिना किसी संदेह के साबित करते हैं कि वह अपराध में शामिल थी और इसका आनंद ले रही थी। यह साबित हो चुका है कि फर्नांडिस जानबूझकर आरोपी चन्द्रशेखर के साथ इस अपराध में शामिल था।

एक्ट्रेस ने चन्द्रशेखर  का उठाया फायदा

जांच एजेंसी ने कहा कि अपने शुरुआती बयानों में एक्ट्रेस ने यह कहकर अपना अपराध छिपाने की कोशिश की थी कि वह इस मामले में पीड़ित थीं। हालांकि, जांच के दौरान वह ऐसा कोई सबूत नहीं दिखा सकी जिससे यह साबित हो सके कि चन्द्रशेखर ने उसे प्रताड़ित किया था। जांच एजेंसी ने कहा कि जैकलीन फर्नांडिस को चंद्रशेखर के आपराधिक कृत्य के बारे में पता था और वह लगातार अपने और अपने परिवार के सदस्यों के लिए इसका आनंद उठा रही थीं।

पत्नी के बारे में जानते हुए भी सुकेश से बनाया रिश्ता 

ईडी ने कहा कि शुरुआत में फर्नांडिस ने यह स्वीकार नहीं किया कि उन्होंने चंद्रशेखर से बड़ी रकम ली है। ईडी के मुताबिक, जैकलीन यह स्वीकार नहीं कर रही थीं कि उन्होंने भारत और विदेश में अपने परिवार के लिए सुकेश चंद्रशेखर से महंगे उपहार और बड़ी रकम ली थी। जांच एजेंसी ने कहा कि फर्नांडिस को न सिर्फ चन्द्रशेखर के अपराध के बारे में पता था, बल्कि वह यह भी जानती थीं कि लीना मारिया पॉल उनकी पत्नी थीं। इसके बावजूद उसने चन्द्रशेखर के साथ अपना रिश्ता जारी रखा और उससे आर्थिक लाभ लेती रही।

ये भी पढ़े-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vastu Tips: आपके भी घर के दरवाजे पर लगी है भगवान की फोटो, तो जान लें इसका क्या पड़ेगा प्रभाव-Indianews
UK Couple: यूके के कपल ने छोड़ी नौकरी, बच्चों के साथ करोड़ों की यॉट पर रहने के लिए किया फैसला -India News
Narzo 70x 5GRealme: रियली के इस फोन पर हो जाएंगे फिदा, कीमत मात्र 10,999 रुपये- Indianews
 Maruti Swift LXI: ऐसे कराएं मारुति स्विफ्ट कार फाइनैंस, आएगी इतनी EMI, देखें जरूरी जानकारी- Indianews
Nimbu Ke Totke: नींबू के ये टोटके करेंगे चमत्कार, सूरज की तरह चमकेगा आपका भाग्य-Indianews
Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
ADVERTISEMENT