होम / Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन में यात्री को खाने में मिला कुछ ऐसा, जानकर उड़ जाएंगे होश

Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन में यात्री को खाने में मिला कुछ ऐसा, जानकर उड़ जाएंगे होश

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 29, 2024, 11:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Vande Bharat Train: हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस में एक यात्री को कथित तौर पर खाने में कुछ ऐसा मिला जिसको देख कर उसके होश उड़ गए। दावा है कि ट्रेन में परोसे गए खाने में दाल भी था दाल में पैर वाले कीड़े मिले। इसके बाद इस मामले में भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया है। सिलीगुड़ी से कोलकाता जा रहे प्रसून देब ने मीडिया को कहा कि जब उन्होंने डिब्बा खोला तो उनकी दाल दूषित हो गई थी।

दाल में तैर रहे थे कीड़े

प्रसून देब ने कीड़े के पैर वाली दाल परोसने के बाद अपनी शिकायत में आईआरसीटीसी से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की।
2022 में पीएम मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस, सिलीगुड़ी को कोलकाता से जोड़ने वाली एक डाउन ट्रेन है। वंदे भारत के यात्रियों ने अक्सर भोजन की गुणवत्ता के बारे में चिंता जताई है और अपने भोजन के दूषित होने की सूचना दी है।

सिलीगुड़ी से कोलकाता जा रहे प्रसून देब ने कहा कि जब उन्होंने डिब्बा खोला तो उनकी दाल दूषित हो गई थी।
“हमें यह फोटो साझा करते हुए बहुत खेद हो रहा है कि हम एनजेपी से हावड़ा तक प्रथम श्रेणी ट्रेन वंदे भारत में पीएनआर नंबर 6129699170, सीट नंबर के साथ यात्रा कर रहे हैं।

केजरीवाल की गिरफ्तारी और कांग्रेस के आरोप पर अमेरिका का बयान, जानें क्या कहा

खाना बुक करना पड़ा महंगा

30 से 35. टिकट के साथ खाना बुक किया और किसी कीड़े के पैर के साथ दाल मिली। #रेल सरकार, आईआरसीटीसी के तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है, ”एक्स उपयोगकर्ता ने लिखा।

देब की पोस्ट में उनके भोजन की एक तस्वीर शामिल थी, जिसमें एक अज्ञात कीट उनकी दाल की सब्जी में तैरता हुआ दिखाई दे रहा था, और इसके बाद एक आश्वासन दिया गया कि आईआरसीटीसी उनके आरोपों पर “कड़ी” कार्रवाई कर रहा था।

Delhi News: इंस्टाग्राम रील के चक्कर में पुलिस अधिकारी के बेटे ने दिल्ली फ्लाईओवर पर किया ऐसा काम, वीडियो वायरल

मदद मांगी

सेवा के एक प्रवक्ता ने कहा कि शिकायत भारतीय रेलवे के शिकायत निवारण पोर्टल, रेलमदद के माध्यम से दर्ज की गई थी और यात्री को एक खेद पत्र भेजा गया था। हालाँकि, देब ने ज़ोर देकर कहा कि वह लापरवाही के लिए मुआवज़ा नहीं मांग रहे हैं। “सभी चिंताओं की जानकारी के लिए, हम इसके बदले किसी भी प्रकार का मौद्रिक लाभ या रिफंड नहीं चाहते हैं। विभाग और संबंधित व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारियों में अधिक सतर्क रहना चाहिए, ”यात्री ने लिखा। डेब्स की ट्रेन, 22302 वंदे भारत एक्सप्रेस, अपनी तरह की सातवीं ट्रेन है और न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन (एनजेपी) से हावड़ा जंक्शन (एचडब्ल्यूएच) तक डाउन ट्रेन के रूप में कार्य करती है।

खाने का दाम इतना

30 दिसंबर, 2022 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना की गई, यह पांचवीं दूसरी पीढ़ी की वंदे भारत ट्रेन है। इसकी अत्याधुनिक सुविधाओं के बावजूद, यात्रियों ने परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता के बारे में लगातार चिंताएँ उठाई हैं। कई मौकों पर खाने में मरे हुए कॉकरोच पाए गए हैं। दुर्गंध एक और अक्सर रिपोर्ट किया जाने वाला मुद्दा है।
जानकारी के अनुसार हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस में एसी चेयर कार (सीसी) के लिए खानपान शुल्क 379 रुपये है, जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार (ईसी) भोजन की कीमत 434 रुपये है।

अमेरिकी सिंगर जेनिफर लोपेज ने इतनी बड़ी रकम में खरीदा Isha Ambani का LA में घर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
Secrets of hairs : बालों को देख पहचानिए किसी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह के बालों वाले होते हैं जीनियस- Indianews
Astrological tips : रात को सोने से पहले अपनाएं ये जरूरी उपाय, जिंदगी में मिलेंगे नए मुकाम- Indianews
CSK vs SRH: तुषार देशपांडे ने सनराइजर्स हैदराबाद पर बरपाया कहर, CSK ने SRH को 78 रन से हराया -India News
ADVERTISEMENT