होम / PM Modi: कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने मंत्रियों को दिया निर्देश, पहले 100 दिन और अगले 5 साल को लेकर कही ये बात

PM Modi: कैबिनेट मीटिंग में पीएम मोदी ने मंत्रियों को दिया निर्देश, पहले 100 दिन और अगले 5 साल को लेकर कही ये बात

Shanu kumari • LAST UPDATED : March 17, 2024, 7:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) कैबिनेट बैठक के दौरान में अपने मंत्रियों को दो रोडमैप तैयार करने का निर्देश दिया है। पहला जिसमें नई सरकार के पहले 100 दिनों के लिए रुपरेखा हो। दूसरा सरकार के अगले पांच वर्षों के लिए।

ये भी पढ़ें- ’12वीं फेल’ के रियल हिरो IPSअधिकारी मनोज शर्मा को मिला प्रमोशन, बने IG

तीसरे कार्यकाल की तैयारी

बता दें कि कैबिनेट की बैठक चुनाव आयोग द्वारा देश में सात चरण के आम चुनावों और साथ ही होने वाले विधानसभा और उपचुनावों के लिए मैराथन कार्यक्रम की घोषणा के एक दिन बाद आयोजित की गई थी। चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे और मतगणना 1 जून और 2 जून (अरुणाचल और सिक्किम विधानसभा चुनाव) को होनी है। तीसरे कार्यकाल को लेकर पीएम मोदी ने अपने विभागों के सचिवों और अन्य अधिकारियों से मिलकर चर्चा करने को कहा है। उन्होंने पहले 100 दिनों और अगले पांच वर्षों के एजेंडे को बेहतर ढंग से कैसे लागू करने की तैयारी करने को कहा है।

ये भी पढ़ें- DMK को मार्टिन की कंपनी से गुमनाम दान, जानें किस पार्टी ने कितना भुनाया

विकसित भारत के लिए सुझाव

आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए के लिए ‘400 पार’ और बीजेपी के लिए अकेले 370+ के लक्ष्य के साथ, नरेंद्र मोदी ने अब विकसित भारत रोडमैप को फोकस में रखा है। उन्होंने देशवासियों के नाम पत्र जारी कर 2047 तक विकसित भारत के लिए विचार और सुझाव मांगे हैं।

पीएम मोदी ने पत्र में लिखा, ”मुझे आपके विचारों, सुझावों और समर्थन की आवश्यकता है क्योंकि हम एक विकसित भारत के निर्माण के संकल्प को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”हमारी साझेदारी एक दशक पूरा करने की दहलीज पर है। विश्वास और 140 करोड़ भारतीयों का समर्थन मुझे प्रेरित और प्रोत्साहित करता है।”

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में रैली के दौरान पीएम को देखने के लिए टॉवर पर चढ़े लोग, देखें वीडियो

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT