होम / PM Modi: प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के शामिल ना होने पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, जानें क्या कहा

PM Modi: प्राण प्रतिष्ठा में कांग्रेस के शामिल ना होने पर पीएम मोदी ने साधा निशाना, जानें क्या कहा

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 4, 2024, 8:34 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),PM Modi in Assam: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और अयोध्या में राम लला के हालिया ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल नहीं होने पर पार्टी के प्रति निराशा व्यक्त की। गुवाहाटी में एक सभा में अपने संबोधन के दौरान, प्रधान मंत्री ने आजादी के बाद से सत्ता में रहे लोगों द्वारा पूजा स्थलों के प्रति समझ और सम्मान की कमी पर प्रकाश डाला, और कहा कि उन्होंने अपनी संस्कृति पर ‘शर्मिंदा’ होने की प्रवृत्ति स्थापित की है।

सत्ता में रहने वालों ने नहीं समझा पवित्र स्थलों का महत्व

पीएम मोदी ने कहा, “दुर्भाग्य से, आजादी के बाद लंबे समय तक सत्ता में रहने वालों ने हमारे पवित्र स्थलों के महत्व को नहीं समझा। उन्होंने राजनीतिक लाभ के लिए अपनी ही संस्कृति और अतीत पर शर्म करने का चलन बनाया।”

विपक्ष के इन नेताओं ने किया प्राण प्रतिष्ठा में आने से इंकार

पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कांग्रेस की प्रमुख हस्तियों ने अयोध्या में राम लला के हालिया ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और कई विपक्षी हस्तियों की अनदेखी से भाजपा में गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने देश की सनातन संस्कृति का अनादर करने के लिए उनकी आलोचना की।

पीएम ने रखी विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला

प्रधानमंत्री ने गुवाहाटी में मां कामाख्या दिव्य परियोजना समेत 11,599 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा “मैं मां कामाख्या के आशीर्वाद से असम के लिए परियोजनाएं समर्पित करने के लिए भाग्यशाली हूं। 11,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के उद्घाटन से असम और पूर्वोत्तर में दक्षिण एशिया के अन्य देशों के साथ कनेक्टिविटी मजबूत होगी। इन परियोजनाओं से पर्यटन सेक्टर में सेक्टर भी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। “।

भक्तों को अपार खुशी से भर देगीं मां कामाख्या

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा “अयोध्या में भव्य आयोजन के बाद, अब मैं यहां मां कामाख्या के द्वार पर हूं। आज मुझे यहां मां कामाख्या दिव्य परियोजना परियोजना की आधारशिला रखने का सौभाग्य मिला। जब कोई भुगतान करता है तो इस पवित्र स्थल की दिव्यता का एहसास होता है। कामाख्या मंदिर के दर्शन करें। जब यह पूरा हो जाएगा, तो यह परियोजना देश और दुनिया भर से मां कामाख्या के भक्तों को अपार खुशी से भर देगी,” ।

पदाधिकारियों से की मुलाकात

पीएम मोदी शनिवार शाम को गुवाहाटी पहुंचे और शहर के स्टेट गेस्ट हाउस में रात रुके। एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि उन्होंने रात में भाजपा की राज्य कोर समिति के पदाधिकारियों से मुलाकात की और पार्टी मामलों पर चर्चा की।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Delhi Protests: आप-भाजपा ने अलग-अलग किया विरोध प्रदर्शन, एमसीडी चुनाव और केजरीवाल के इस्तीफे पर आए आमने-सामने -India News
Cambodia Explosion: कंबोडिया के सैन्य अड्डे पर बड़ा विस्फोट, पीएम हुन मानेट ने जताया दुख -India News
Mangalsutra: क्यों पहना जाता है मंगलसूत्र? कैसे शुरू हुई ये की परंपरा, जानें इसके पिछे की मान्यता- Indianews
Uttarakhand Forest Fire: उत्तराखंड के जंगल में लगी भीषण आग, वायुसेना और सेना को बुझाने के लिए बुलाया गया -India News
Aaj Ka Panchang:​​ आज रविवार का दिन आपके लिए होगा खास, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय- Indianews
United Kingdom: टाइटैनिक के सबसे धनी यात्री की सोने की घड़ी इतने में निलाम, जानकर नहीं होगा भरोसा- Indianews
Lok Sabha Elections: ‘विदेश से लाए थे एक्स-रे मशीन’, पीएम मोदी ने राहुल की विदेश यात्राओं पर कसा तंज -India News
ADVERTISEMENT