होम / PM Narendra Modi: आज इन राज्यों का दौरा करेंगे पीएम मोदी, जानें क्या होगा खास

PM Narendra Modi: आज इन राज्यों का दौरा करेंगे पीएम मोदी, जानें क्या होगा खास

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 2, 2024, 8:33 am IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 2 जनवरी को दो दिनों के लिए तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल का दौरा करेंगे। जहां ऐसा माना जा रहा है कि, पीएम मोदी इन जगहों के लिए करोड़ो की सौगात देने जा रहे है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए पीएमओ ने सोमवार सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा कि, दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की अपनी यात्रा के दौरान, मोदी कार्यक्रमों में भाग लेंगे और विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी ने किया पोस्ट

इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर अपने यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि, “अगले दो दिनों में, मैं तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा… मैं लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने के लिए उत्सुक हूं। करोड़ रूपये के विकास कार्य 1150 करोड़ की परियोजनाओं का या तो उद्घाटन किया जाएगा या फिर उनका शिलान्यास किया जाएगा। इन कार्यों में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी, स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करना, सौर ऊर्जा, स्वास्थ्य सेवा और बहुत कुछ से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं, ”पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था।

तमिलनाडु को पीएम मोदी का सौगात

जानकारी के लिए बता दें कि, पीएम मोजी मोदी 2 जनवरी को तमिलनाडु पहुंचेंगे जहां वह तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे और छात्रों को पुरस्कार देंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके बाद वह तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे, जिसे 11,00 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है। दो-स्तरीय नई इमारत सालाना 44 लाख से अधिक यात्रियों और व्यस्त समय के दौरान लगभग 3,500 यात्रियों को सेवा प्रदान कर सकती है।

इन योजनाओं की करेंगे शुरूआत

इसके साथ ही जानकारी ये सामने आ रही है कि, प्रधानमंत्री कई रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे जिनमें शामिल हैं – 41.4 किलोमीटर लंबे सलेम-मैग्नेसाइट जंक्शन-ओमालूर-मेट्टूर बांध खंड का दोहरीकरण; मदुरै-तूतीकोरिन तक 160 किलोमीटर के रेल लाइन खंड का दोहरीकरण; रेल लाइन विद्युतीकरण के लिए तीन परियोजनाएं अर्थात तिरुचिरापल्ली- मनामदुरै- विरुधुनगर; विरुधुनगर – तेनकासी जंक्शन; सेनगोट्टई – तेनकासी जंक्शन – तिरुनेलवेली – तिरुचेंदूर।

लक्षद्वीप वासियों के लिए खुशखबरी

इसके साथ ही पीएम मोदी लक्षद्वीप की अपनी यात्रा के दौरान मोदी ₹1,150 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले है। जारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री केंद्र शासित प्रदेश में धीमी इंटरनेट गति की चुनौती को हल करने के लिए कोच्चि-लक्षद्वीप द्वीप समूह सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi in Jharkhand: पीएम मोदी ने लोहरदगा मे भरी हुंकार, कहा धर्म के आधार पर नहीं मिलेगा आरक्षण-Indianews
Amitabh Bachchan ने गर्मजोशी से गले लगाते हुए Rajinikanth संग शेयर की तस्वीर, फैंस ने दिए रिएक्शन -Indianews
Shriya Saran: ये एक्ट्रेस है क्लासिकल डांस में माहिर, बड़े पर्दे पर अजय देवगन की बीवी का निभाया था रोल-Indianews
Shekhar Suman ने अपने बेटे आयुष की मौत के बाद बंद किया मंदिर, घर से हटाई भगवान की मूर्तियां -Indianews
Irfan Pathan: हार्दिक की कप्तानी पर सही सवाल उठाए गए थे! इरफान ने पंड्या के खिलाफ में कही ये बड़ी बात-Indianews
बिग बॉस 7 फेम Sofia Hayat का इंस्टाग्राम अकाउंट हुआ हैक, मिल रहीं थी यह चौंकाने वाली चेतावनियां -Indianews
Agra: प्रिंसिपल ने महिला टीचर को स्कूल देरी से आने पर पीटा, वीडियो वायरल-Indianews
ADVERTISEMENT