होम / Possibility Of Uproar In CWC Meeting: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हंगामे के आसार, सन्गठन चुनाव टाले जा सकते हैं

Possibility Of Uproar In CWC Meeting: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हंगामे के आसार, सन्गठन चुनाव टाले जा सकते हैं

India News Editor • LAST UPDATED : March 12, 2022, 10:59 pm IST

Possibility Of Uproar In CWC Meeting

अजीत मैंदोला, नई दिल्ली:
Possibility Of Uproar In CWC Meeting: पांच राज्यों में हुई करारी हार पर कांग्रेस कार्यसमिति (Congress Working Committee) की रविवार को होने वाली बैठक में हंगामे के आसार है। ऐसे भी संकेत है कांग्रेस की अंतरिम अध्य्क्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) हार की जिम्मेदारी ले इस्तीफे की पेशकश कर सकती हैं। सूत्रों की माने तो कांग्रेस की रणनीति है अंसन्तुष्ठ नेताओं को हावी होने से पहले ही उन्हें बचाव की मुद्रा में लाया जाए।

हालांकि कांग्रेस सोनिया और प्रियंका के इस्तीफे से इनकार कर रही है। सोनिया गांधी ने सुबह अपने आवास पर संसदीय दल की बैठक बुलाई है और शाम को 4 बजे कार्यसमिति की बैठक। पांच राज्यों की हार के बाद कांग्रेस मे सन्नाटा पसरा हुआ है। नेताओं की समझ मे नही आ रहा है क्या किया जाये। हार के बाद से अंसन्तुष्ट नेता सक्रिय हैं।

यूपी में कांग्रेस की दुर्गति

गुलाम नवी आजाद के आवास पर अंसन्तुष्ठ नेताओं की एक दौर की बैठक हो चुकी है। शशि थरूर भी नेतृत्व बदलने की बात कर चुके हैं। केंद्रीय नेतृत्व भारी दबाव में है। राहुल के बाद प्रियंका गांधी भी सवालों के घेरे में आ गई हैं। यूपी में पार्टी की अब तक की सबसे ज्यादा दुर्गति हुई। अधिकांश प्रत्यशियों की जमानत जब्त हो गई। वोट प्रतिशत 2 पर आ गया।

सोनिया गांधी ने बुलाई विस्तृत कार्यसमिति की बैठक

कांग्रेस आलाकमान कल की बैठक में नेताओं की राय ले रास्ता निकालने की कोशिश करेगा, लेकिन इस बार स्थिति चिंताजनक है। सोनिया गांधी ने माहौल को देख विस्तृत कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओर छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल समेत कई प्रमुख नेता बैठक में शामिल होंगे। बैठक हंगामे के आसार हैं। अंसन्तुष्ठ नेता इस बात से नाराज हैं दो साल से पार्टी का कोई स्थाई अध्य्क्ष नही है।

बार बार बात उठाने पर कोई एक्शन नही होता। सूत्रों की माने तो अंसन्तुष्ठ नेताओं की तरफ से कोई बात उठने से पहले है ही सोनिया और प्रियंका इस्तीफे की पेशकश कर देंगी। उसके बाद कार्यसमिति के अधिकांश सदस्य उन्हें सितम्बर तक बने रहने के लिये कहेंगे। सितम्बर में कांग्रेस के अध्य्क्ष का चुनाव होना है। ऐसे संकेत हैं सन्गठन चुनाव को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। बैठक में लगभग 67 सदस्य बुलाये गये है। इनमे गुलाम नवी आजाद ,आनंद शर्मा और मुकुल वासनिक ही अंसन्तुष्ट गुट से हैं।

Also Read : Punjab Assembly Election Result 2022 केजरीवाल ने फोटो शेयर कर दी बधाई

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT