होम / Priyanka Gandhi Himachal Visit : प्रियंका का हिमाचल में डेरा, क्या चुनाव से दूरी बना ली

Priyanka Gandhi Himachal Visit : प्रियंका का हिमाचल में डेरा, क्या चुनाव से दूरी बना ली

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : March 23, 2024, 1:36 pm IST

अजीत मेंदोला नई India News (इंडिया न्यूज), Priyanka Gandhi Himachal Visit, अजीत मेंदोला नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी का शिमला जा कर बैठ जाना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।वह भी तब जब उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन शुरू हो चुका है।उनके उनकी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली से चुनाव लड़ने की बात हो रही हैं।हालांकि अधिकृत रूप से अभी कुछ भी तय नहीं है कि प्रियंका चुनाव लड़ेंगी भी या नहीं।

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, रायबरेली के नेताओं को छोड़ कोई भी प्रियंका के चुनाव लड़ने की बात करने से बच रहा है। कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं में अब पहले वाली बात भी नहीं रही। एक दशक पहले की बात होती तो नेता रायबरेली से कार्यकर्ताओं को बसों में भर पार्टी मुख्यालय में प्रियंका को चुनाव लड़ाने की मांग करते देखे जाते।

पार्टी प्रचार से दूर प्रियंका 

लेकिन अब न तो नेताओं में जोश रहा और ना ही कार्यकर्ताओं में। सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा से चुने जाने के बाद से प्रियंका के रायबरेली से चुनाव लडने की बात तो जरूर हो रही है, लेकिन उन्होंने जिस तरह का रुख अपनाया हुआ है उससे लगता है जैसे कि वह चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं हैं। हालांकि समय के हिसाब से देखा जाए तो रायबरेली और अमेठी में पांचवें चरण में 20 मई को वोटिंग होनी है। मतलब जल्द फैसला करना होगा। उत्तर प्रदेश में अभी जो माहोल है उस हिसाब से प्रियंका को अभी से रायबरेली को टारगेट करना चाहिए था। लेकिन वह आज कल हिमाचल में है। ख़बरें आ रही हैं वहीं से लोकसभा चुनाव पर नजर रखेंगी।

हिमाचल में यूं भी 6 विधायकों के इस्तीफे के बाद सरकार डांवाडोल हैं। प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद हालात चिंता जनक हैं। हिमाचल बचाने गई हैं या चुनाव से दूरी इसका पता तो तो रायबरेली के प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद ही चलेगा। लेकिन सवाल यह भी खड़े हो रहे हैं कि प्रियंका क्या पार्टी प्रचार से भी दूर रहेंगी।हालांकि एक्स पर वह पूरी राजनीतिक बयान दे सक्रिय बनी हुई हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
रामायण के सेट पर Ranbir Kapoor को लाडली Raha की आती है याद, वैन में जाकर वीडियो कॉल पर करते हैं बात -Indianews
ADVERTISEMENT